Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

वीडियो

क्या ? PNB पैसों के लि‍ए सस्‍ते रेट पर मकान और प्लॉट बेच रहा है, जल्दी कीजिए

Published

on

Loading

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने पंजाब नेशनल बैंक को 11400 करोड़ का झटका दे दि‍या है। पीएनबी को उन सभी बैंकों का पैसा लौटाना है, जिनसे नीरव मोदी ने पीएनबी की ओर से जारी लैटर ऑफ अंडरटेकिंग के आधार पर पैसा लि‍या है। अभी चंद दि‍नों पहले ही बैंक की ओर से ये बयान आया कि‍ वह मार्च में अपनी कुछ संपत्‍ति‍यों को बेचकर करीब 500 करोड़ रुपए जुटाएगी। ये बि‍क्री तो जब होगी तब होगी फि‍लहाल बैंक ऐसी कई प्रॉपर्टी की नीलामी कर रहा है जो उसके कब्‍जे में हैं। इनकी कीमत बाजार भाव से कम है। यह प्रॉपर्टी अलग अलग शहरों में हैं जि‍नमें रिहायशी और कमर्शि‍यल प्रॉपर्टी शामि‍ल हैं।

कहां-कहां है प्रॉपर्टी
पानीपत, हि‍माचल के सोलन और सि‍रमौर, श्रीगंगानगर, मदुरै, देहरादून, बोकारो, कोयंबटूर, सूरत जैसे शहरों में आपको सही दाम में प्रॉपर्टी मि‍ल जाएगी। पंजाब नेशनल बैंक इनकी नीलामी कर रहा है, जि‍समें हिस्‍सा लेने के लि‍ए आपको एक तय प्रक्रि‍या का पालन करना होगा। सूत्रों का कहना है कि अगर प्रॉपर्टी के सही दाम मिले तो मार्च के अंत तक इन प्रॉपर्टी को भी बेचा जा सकता है।

कि‍स तरह से होती है नीलामी
1 यह नीलामी ऑनलाइन होती है, जि‍से ई ऑक्‍शन कहा जाता है।
2 आपको इसके लि‍ए रजि‍स्‍ट्रेशन कराना होता है और अर्नेस्‍ट मनी देनी होती है जो एक तरह डि‍पॉजि‍ट होता है। हर प्रॉपर्टी के लि‍ए अर्नेस्‍ट मनी डिपॉजि‍ट अलग अलग होता है।
3 हर प्रॉपर्टी के लि‍ए एक अधि‍कारी नि‍युक्‍त होता है, जि‍ससे संपर्क कर आप उसका मुआयना कर सकते हैं।
4 आपको कई तरह के दस्‍तावेज की जरूरत होगी, जैसे रेजि‍डेंस प्रूफ, पैन कार्ड वगैरह। ध्‍यान रखें, बि‍ना पैन कार्ड आप इसमें हि‍स्‍सा नहीं ले सकते।
5 तय तरीख और तय समय पर नीलामी होती है।
6 संपत्‍ति‍ जैसी है, जहां है उस आधार पर बेची जाती है।
7 अगर आप कि‍सी प्रॉपर्टी की नीलामी में हि‍स्‍सा लेना चाहते हैं तो

लाइफ स्टाइल

होम्योपैथी से जुड़े हर सवाल का जवाब मिलेगा यहां, देखें वीडियो

Published

on

Loading

Continue Reading

Trending