Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोयला ब्लॉक मामला : क्लोजर रिपोर्ट पर विचार करेगी अदालत

Published

on

Loading

नई दिल्ली| कोयला ब्लॉक आवंटन मामले की सुनवाई कर रही दिल्ली की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से सौंपी गई क्लोजर रिपोर्ट पर विचार करने के लिए 12 दिसंबर की तारीख तय की है। इस मामले में में उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला सहित कई लोगों की संलिप्तता बताई गई है। विशेष न्यायाधीश भरत पाराशर ने मामले की सुनवाई 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है।

सीबीआई ने अक्टूबर 2013 में बिड़ला, पूर्व कोयला सचिव पी. सी. पारख और दूसरे लोगों पर आपराधिक षड्यंत्र और कोयला ब्लॉक के आवंटन में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। लेकिन बीते 28 अगस्त को सीबीआई ने न्यायालय को मामले की क्लोजर रिपोर्ट सौंपते हुए कहा था, “जांच के दौरान एकत्र किए गए सबूत उन लोगों के खिलाफ लगाए गए आरोपों को सत्यापित नहीं करते, जिनके नाम मामले की प्राथमिकी में दर्ज हैं।”

न्यायालय ने पूर्व में सीबीआई से जानना चाहा था कि इसने किस आधार पर मामले की क्लोजर रिपोर्ट सौंपने का फैसला किया और मामले की किस तरह से जांच की गई थी। न्यायालय ने सीबीआई से यह भी पूछा था कि कोयला ब्लॉक आवंटन में बिड़ला संचालित हिंडाल्को की संलिप्तता थी या नहीं।

विशेष लोक अभियोजक आर. एस. चीमा ने पिछली सुनवाई में न्यायालय को बताया था कि वह सीबीआई की ओर से 21 अक्टूबर को सौंपी गई क्लोजर रिपोर्ट पर संज्ञान ले सकता है।

नेशनल

CBSE ने जारी किए 12वीं के नतीजे, 87.98 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

इस साल सीबीएसई कक्षा 12 का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.98 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष के 87.33% से 0.65 प्रतिशत अधिक है। जारी किए गए परिणाम के अनुसार, 24,000 से अधिक उम्मीदवारों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए और 1.16 लाख से अधिक ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

 यहां देखें वेबसाइट्स की सूची –

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.nic.in
cbse.gov.in
digilocker.gov.in
results.gov.in

ऑफलाइन ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजे

ऑफलाइन या फोन के मैसेज सेक्शन से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल के मैसेज सेक्शन में जाएं.
यहां टाइप करें CBSE12 रोल नंबर, डीओबी, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और भेज दें – 7738299899 पर.
इतना करते ही नतीजे आपके फोन में टेक्स्ट मैसेज के रूप में आ जाएंगे.

Continue Reading

Trending