Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोच के तौर पर पदार्पण को लेकर रोमांचित हैं क्लार्क

Published

on

Loading

कोच के तौर पर पदार्पण को लेकर रोमांचित हैं क्लार्क

कैनबरा | आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क कोच के तौर पर अपनी नई पारी को लेकर खासे रोमांचित हैं। क्लार्क 15 फरवरी को यहां श्रीलंका के साथ होने वाले टी-20 अभ्यास मैच में प्रधानमंत्री एकादश के कोच होंगे।

33 साल के क्लार्क ने 2015 में क्रिकेट से संन्यास लिया था। वह जिस टीम की कोचिंग कर रहे हैं, उसमें एडम वोग्स कप्तान हैं और साथ ही साथ इसमें जार्ज बेले, जोए बर्न्‍स, जेम्स पेटिंसन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

क्लार्क ने कहा, “इस टीम में शामिल कई खिलाड़ियों के साथ मैं खेला हूं। मैं इस टीम की क्षमता को जानता हूं और अपनी नई भूमिका को लेकर रोमांचित हूं।”

आस्ट्रेलिया के लिए 115 टेस्ट और 245 एकदिवसीय मैच, 34 टी-20 मैच खेलने वाले क्लार्क मानते हैं कि उनकी टीम श्रीलंका को छकाने की क्षमता रखती है।

भारत के खिलाफ 2004 में पहला मैच खेलने वाले क्लार्क ने आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों में 8643 रन बनाए। उनके नाम सभी फारमेट में 36 शतक हैं और टेस्ट मैचों में 329 रन उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत योग रहा है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending