Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केरल में माकपा के नए नेता का चुनाव

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम| मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने राज्य सचिव के चुनाव के लिए गुरुवार को जिला स्तरीय बैठक का अगला दौर शुरू कर दिया। नए सचिव पिनारायी विजयन की जगह लेंगे। इस बैठक के दौरान माकपा राज्य इकाई के 14 जिला सचिवों का चुनाव किया जाएगा।

पिछले कुछ दशकों में केरल में माकपा दो गुटों में बंट रहा है, एक की कमान विजयन संभालते हैं और इन्हें व्यापक समर्थन है, जबकि दूसरे की कमान पूर्व मुख्यमंत्री वी.एस.अच्युतानंदन के हाथ में है।

पिनारायी विजयन और पांच जिला सचिवों को पार्टी के नियमों के अनुसार इस साल अपना पद छोड़ना होगा।

91 वर्षीय अच्युतानंदन ने कहा कि वह आजीवन पार्टी के साथ खड़े रहेंगे। इससे संकेत गया है कि उन्होंने खुद को अपने प्रतिद्वंद्वी विजयन से मुकाबले के लिए तैयार कर लिया है।

जिला स्तर की गुरुवार की बैठक के लिए अच्युतानंदन तथा विजयन अलप्पुझा में हैं। जिला इकाई के सदस्य 84 सदस्यीय राज्य कमेटी का चुनाव करेंगे।

यदि पार्टी के वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखा जाए, तो नया सचिव विजयन की पसंद का हो सकता है।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending