Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

केजरीवाल के घर के बाहर भाजपा का प्रदर्शन

Published

on

नई-दिल्ली,भाजपा,मुख्यमंत्री-अरविंद-केजरीवाल,आप,शाहनवाज,प्रत्यक्षदर्शियों

Loading

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तकरीबन 250 कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के एक मंत्री के इस्तीफे की मांग की। कहा गया है कि दिल्ली सरकार में मंत्री असीम अहमद खान के करीबी लोग रोडरेज में शामिल थे, इसलिए मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। पार्टी के बैनर और झंडे लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में स्थित मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

सतीश उपाध्याय ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री असीम अहमद खान के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने असीम पर रविवार को 38 वर्षीय मोटरसाइकिल चालक शाहनवाज की पीट-पीटकर हत्या करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। शाहनवाज की उसके बच्चों के सामने कार सवार कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शाहनवाज की मोटरसाइकिल कार से टकरा गई थी, जिसके बाद मामला बढ़ गया और उसकी मौत हो गई।

उपाध्याय ने कहा, “हम उनका (मंत्री) इस्तीफा चाहते हैं क्योंकि वह पुलिस पर आरोपियों को खिलाफ कमजोर प्राथमिकी तैयार करने का दबाव बना रहे थे।” उन्होंने कहा, “सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि शाहनवाज के परिवार को न्याय मिले।” दिल्ली में पुलिस केंद्र सरकार के अधीन काम करती है न कि राज्य सरकार के। इस मामले में पुलिस ने सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।”

शाहनवाज बिजली की दुकान चलाता था। उसके परिजनों ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। केजरीवाल ने उन्हें आश्वासन दिलाया था कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि उसके बच्चे अपनी शिक्षा न छोड़ें।

नेशनल

एग्जिट पोल से पहले कांग्रेस का बहुत बड़ा फैसला, अमित शाह ने कसा तंज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज होने वाले Exit poll के डिबेट से खुद को बाहर रखने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस टीवी पर एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा नहीं लेगी क्योंकि वह इन अटकलों, अनुमानों और कयासों में शामिल नहीं होना चाहती। वहीं कांग्रेस के इस फैसले पर अमित शाह ने तंज किया है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का ये फैसला साबित करता है कि उन्होंने परिणाम आने से पहले ही अपनी हार मान ली है।

ग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने एक बयान में कहा कि जब से उन्होंने कांग्रेस के मामलों में अहम भूमिका निभानी शुरू की है, तब से कांग्रेस ‘डिनायल मोड’ में है। बता दें कि आज शाम वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आने लगेंगे।

कांग्रेस पर निशाना साधते हए शाह ने कहा, ‘कांग्रेस ने यह सोच कर चुनाव प्रचार किया कि उसे बहुमत मिलने वाला है लेकिन अब उसे वास्तविकता का एहसास हो गया है और वह जानती है कि कल चुनाव के बाद प्रसारित होने वाले एग्जिट पोल में उसे करारी हार का सामना करना पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मीडिया के सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है इसलिए वह एग्जिट पोल की पूरी प्रक्रिया को खारिज कर रही है और दावा कर रही है कि इसका कोई मतलब नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को नकारना नहीं चाहिए और इसके बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए। अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब न्यायिक निर्णय और चुनाव परिणाम उसके पक्ष में नहीं आते हैं तो वह सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग पर आक्षेप लगाती है।

Continue Reading

Trending