Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केजरीवाल कर रहे योग, प्राणायाम

Published

on

Arvind-yoga, jindal-health-care-institute

Loading

बंगलुरु। आम आदमी पार्टी में चल रही उठापटक से दूर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिंदल नेचरकेयर इंस्टीट्यूट में खांसी और मधुमेह का प्राकृतिक उपचार कराते हुए अपनी दैनिक दिनचर्या के हिस्से के तौर पर योग क्रियाएं और प्राणायाम कर रहे हैं। गुरुवार को ली गई तस्वीरों में 44 वर्षीय केजरीवाल विभिन्न योगासन करते हुए नजर आ रहे हैं।

बंगुलरु की बाहरी सीमा पर स्थित जिंदल नेचरकेयर इंस्टीट्यूट में केजरीवाल का उपचार चल रहा है। केजरीवाल पांच मार्च को इस अस्पताल में भर्ती हुए थे। उनके शरीर को विकार रहित बनाने के लिए सुबह 5.30 बजे से लेकर शाम के छह बजे तक उपचार किया जा रहा है। दिल्ली के युवा मुख्यमंत्री सुबह पांच बजे जागकर 30 मिनट तक टहलते हैं और ध्यान लगाते हैं, इसके बाद व्यायाम करते हैं। उपचार के क्रम में उन पर एक्यूपंक्चर, मिट्टीलेप व शिरोधारा (मस्तक पर तेल की धार) जैसी पद्धतियां अपनाई जा रही हैं। अधिकारियों ने कहा कि केजरीवाल दो कमरों, एक हॉल और एक उपचार कक्ष वाले आवास में रह रहे हैं। चिकित्सकों ने कहा कि उपचार का केजरीवाल पर सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। उन्हें अब पहले जितनी तेज खांसी नहीं आती और उनका रक्त शर्करा स्तर भी नीचे आ गया है।

वह आहार के रूप में सब्जियां, फलों का रस, अंकुरित चना, उबली हुई सब्जियां, रोटी और सूप का सेवन करते हैं। वह सुबह आठ बजे जलपान करते हैं, उसके बाद 11.30 बजे दिन का भोजन करते हैं, शाम के 6.30 बजे ही उन्हें रात का खाना दिया जाता है और रात नौ बजे सो जाने के लिए कहा जाता है।

हाल ही में दिल्ली की सत्ता पर धमाकेदार वापसी करने वाले केजरीवाल 16 मार्च को दिल्ली लौटेंगे।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending