Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लूंगा : डिविलियर्स

Published

on

Loading

किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लूंगा : डिविलियर्स

जोहांसबर्ग | दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने मंगलवार को साफ कर दिया कि वह क्रिकेट के किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लेंगे। इसके साथ डिविलियर्स ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि अपने करियर को विस्तार देने के लिए वह टेस्ट मैचों से संन्यास पर विचार कर रहे हैं।

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी रेडियो स्टेशन 702 से कहा, “मैं टेस्ट से संन्यास नहीं ले रहा हूं। मैं किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं ले रहा हूं। यह तय है। मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं।”

मौजूदा समय में सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार ने डिविलियर्स ने हालांकि कहा कि 2019 विश्व कप में खेलना उनकी प्राथमिकता है और इसके लिए वह अपने ऊपर जारी दबाव को कम करने के लिए कदम उठाएंगे।

डिविलियर्स ने कहा, “मैं आने वाले समय में कुछ तरह के चयन करूंगा। यह मेरे लिए आसान नहीं होगा। मैंने हमेशा से यह चाहा है कि मैं देश के लिए हर एक मैच खेलूं लेकिन आजकल जिस तरह का व्यस्त कार्यक्रम चल रहा है, उसे देखते हुए 32 साल की उम्र में मुझे अपने लिए कुछ बातें सुनिश्चित करनी होंगी। अगर मैं काफी गुणा-गणित करूंगा तो 2019 या फिर अधिक से अधिक 2020 तक खेल सकता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि उस समय तक मैं इतना फिट रहूंगा कि अपने साथियों के साथ विश्व कप ट्रॉफी उठा सकूं।”

डिविलियर्स ने यह भी कहा कि कोहली की जिस चोट ने उन्हें अगस्त के बाद से क्रिकेट से दूर रखा है, वह उससे उबर चुके हैं और श्रीलंका के साथ 25 जनवरी को होने वाले टी-20 मैच के साथ टीम में वापसी करना चाहते हैं।

ऐसी अटकलें थीं कि डिविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। मीडिया में ऐसी खबरें थीं कि डिविलियर्स सीमित ओवरों में अपने करियर को बढ़ाने के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधाकारिक वेबसाइट ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस के हवाले से लिखा था, “मैं एबी (डिविलियिर्स) के बारे में नहीं कह सकता कि वह टेस्ट क्रिकेट के बारे में क्या सोच रहे हैं। हमें इसका इंतजार करना होगा। हम उनकी एकदिवसीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलने का फैसला लें। वह निश्चित ही विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं और एक कप्तान के तौर पर मैं उन्हें टीम में चाहूंगा।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending