Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

किंग्सटन टेस्ट : आस्ट्रेलिया मजबूत, वेस्टइंडीज ने गंवाए 8 विकेट

Published

on

Loading

किंग्सटन (जमैका)| आस्ट्रेलिया ने सबिना पार्क मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 399 रन बनाने के बाद खेल खत्म होने तक केवल 143 रनों पर वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। पहली पारी के आधार पर कैरेबियाई टीम अब भी 256 रन पीछे है और उसके दो विकेट शेष है। ऐसे में टीम पर फॉलोऑन का खतरा भी मंडराने लगा है।

वेस्टइंडीज की ओर से जर्मेन ब्लैकवुड (51) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसके अलावा साइ होप ने भी 26 रनों का योगदान दिया।

आस्ट्रेलिया की ओर से जोस हाजेलवुड और नेथन लॉयन ने तीन-तीन सफलताएं हासिल की। मिशेल स्टार्क और मिशेल जानसन को एक-एक विकेट मिला।

कैरेबियाई टीम को पहला झटका स्टार्क ने राजेंद्र चंद्रिका (0) के रूप में दिया। इसके कुछ देर बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्राथवेट भी चार रन बनाकर लॉयन का शिकार हुए। लगातार गिरते विकेटों के बीच कप्तान दिनेश रामदीन (8) ने ब्लैकवुड के साथ 42 रनों की साझेदारी कर टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया।

हाजेलवुड ने हालांकि 119 के योग पर पहले रामदीन और फिर ब्लैकवुड को पवेलियन भेज अपनी कैरेबियाई टीम की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

ब्लैकवुड ने 80 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाया।

इसके पूर्व, पहले दिन के चार विकेट के नुकसान पर 258 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टीव स्मिथ (199) का अपने दोहरे शतक से चूकना निराशाजनक रहा।

आस्ट्रेलिया को दिन का पहला झटका छह रन बाद ही शेन वाटसन (25) के रूप में लगा। इसके बाद ब्रैड हैडिन (22) और मिशेल जानसान (5) भी जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए।

स्मिथ नौवें बल्लेबाज के रूप में जेरोम टेलर का शिकार हुए। स्मिथ ने 361 गेंदों की अपनी मैराथन पारी में 21 चौके और दो छक्के जमाए। स्मिथ पहले दिन 135 रनों पर नाबाद लौटे थे।

वेस्टइंडीज की ओर से टेलर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 47 रन देकर छह सफलताएं हासिल की।

जेसन होल्डर को दो जबकि केमार रोच और वीरास्वामी परमॉल को एक-एक विकेट मिला।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending