Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

कावेरी जल विवाद से व्यथित वाइको के संबंधी ने आत्मदाह की कोशिश की

Published

on

Loading

चेन्नई, 13 अप्रैल (आईएएनएस)| एमडीएमके के संस्थापक वाइको ने शुक्रवार को कहा कि उनके एक निकट संबंधी ने कावेरी जल विवाद से व्यथित होकर विरुधुनगर में आत्मदाह का प्रयास किया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यहां जारी बयान के मुताबिक, एमडीएमके नेता ने लोगों से खुद को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों से दूर रहने को कहा है।

वाइको ने कहा कि श्रवण सुरेश (पीड़ित) गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेन्नई दौरे के विरोध में दिए गए उनके भाषण को सुनने के बाद व्यथित हो गया।

श्रवण सुरेश, वाइको की पत्नी का संबंधी है।

वाइको के मुताबिक, सुरेश ने शुक्रवार सुबह कहा कि वह सैर के लिए जा रहा है लेकिन हमें बाद में पता चला कि उसने कावेरी मुद्दे से व्यथित होने के कारण खुद पर केरोसिन छिड़क लिया और आग लगा दी।

वाइको ने कहा, मैंने उसके जीवित बचने की उम्मीद खो दी थी। मेरे परिवार में सभी इस घटना से दुखी हैं।

उन्होंने कहा कि सुरेश को मदुरई के अपोलो अस्पताल ले जाया गया है।

तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टियां और विभिन्न संगठन कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) का गठन नहीं किए जाने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

सर्वोच्च न्यायालय ने 16 फरवरी को तमिलनाडु को होने वाली कावेरी नदी के जल की आपूर्ति 192 टीएमसी से घटाकर 177.25 टीएमसी कर दी थी।

वहीं, कर्नाटक की जल हिस्सेदारी बढ़ाकर 14.75 टीएमसी कर दी थी।

अदालत ने केंद्र सरकार को आदेश के छह सप्ताह के भीतर से सीएमबी का गठन करने का आदेश दिया था। लेकिन सरकार इस समय सीमा में बोर्ड का गठन करने में असफल रही। यह समय सीमा 29 मार्च को समाप्त हो गई थी।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending