Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर श्रीनगर में सुरक्षा कड़ी

Published

on

Loading

श्रीनगर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)| श्रीनगर प्रशासन ने नागरिकों की मौत के विरोध में अलगाववादियों द्वारा आहूत प्रदर्शन रोकने के लिए शहर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मुहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व वाले अलगाववादी संगठन संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने बुधवार को कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ आंतकवादियों की मुठभेड़ के दौरान चार नागरिकों के मारे जाने के विरोध में विरोध प्रदर्शन आहूत किया है।

गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक घर में नजरबंद हैं। वहीं, यासीन मलिक श्रीनगर सेंट्रल जेल में रखा गया है।

दक्षिण कश्मीर में गुरुवार से ही मोबाइल इंटरनेट सुविधा बंद है, जबकि घाटी के अन्य इलाकों में मोबाइल व ब्रॉडबैंड कनेक्शन की गति धीमी कर दी गई है।

बारामूला और बनिहाल कस्बों के बीच रेल सेवाएं रोक दी गई हैं।

जम्मू और कश्मीर में सार्वजनिक अवकाश होने के कारण अन्य शैक्षिक संस्थान, बैंक, डाकघर और सरकारी कार्यालय बंद हैं।

श्रीनगर के अधिकांश इलाकों में सार्वजनिक वाहन सड़कों से दूर हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending