Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कालेधन पर देशभर में झूठ फैलाया गया : मोदी

Published

on

Loading

 

बेंगलुरू| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कालेधन के मुद्दे पर देशभर में झूठ फैलाया गया। मोदी ने विपक्ष के सवालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब कालेधन पर संसद में विधेयक लाने के बाद उनके मुंह पर ताला लग गया है। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पहले दिन रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने अगले महीने एक साल पूरा करने जा रही अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया।

मोदी ने कहा, “कालाधन पर देश में झूठ फैलाया गया। पुरानी सरकार कालेधन के मुद्दे पर कोई निर्णय लेने को तैयार नहीं थी। कुछ लोग हमें ताने मारते रहते थे कि मोदी जी चुनाव में काले धन की बड़ी बातें करते थे, कहां है काला धन? काला धन कब आएगा? काला धन आएगा कि नहीं आएगा? सच को दबाने के लिए झूठ चलाया गया। सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में हमने एसआईटी बनाने का फैसला ले लिया था। अब सुप्रीम कोर्ट में एसआईटी लगातार रिपोर्ट दे रही है।”

उन्होंने कहा, “कालेधन पर जी-20 में प्रस्ताव पारित हुआ। कालेधन पर संसद में कड़ा कानून रखा और दुनिया ने भी कालेधन पर हमारी बात मानी। दुनियाभर के नेताओं से आंखें मिलाकर हमने कालेधन पर बात की।”

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मकसद कालाधन वापस लाना ही नहीं है, बल्कि कोई कालेधन को बाहर ले जाने की हिम्मत न करे, इसका भी इंतजाम करना है।

मोदी ने कहा, “नीति से ज्यादा ताकतवर नीयत होती है। देश के पीछे रहने का कोई कारण नहीं है। देश तेज गति से चल पड़ा है। कई प्रोजेक्ट लटके पड़े थे। हमारी सरकार ने उन प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाया है।”

कोयला मुद्दे पर मोदी ने कहा, ” भाजपा सरकार ने कोयले में हाथ डाला और कोयले को हीरा बनाया। कोयले को हमने देश को समर्पित किया। 204 में से 20 खदानों की नीलामी हुई। इस नीलामी से दो लाख करोड़ रुपये आया। हमने स्पेक्ट्रम की नीलामी करवाई। इस नीलामी से एक लाख करोड़ से ज्यादा की कमाई हुई।”

रेलवे में सुधार पर प्रधानमंत्री ने कहा, “देश में पहली बार दूरदर्शी रेल बजट पेश किया गया। पहले सांसद चिट्ठियां लिखते थे और रेल मंत्रालय उनमें से कुछ को कंपाइल कर लेता था। वह रेल बजट होता था। लेकिन हमारी सरकार ने पहली बार एक विजन के साथ दूरदर्शी रेल बजट पेश किया है।”

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending