Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कानपुर टेस्ट : भोजनकाल तक न्यूजीलैंड के एक विकेट पर 71 रन

Published

on

कानपुर

Loading

कानपुर कानपुर| न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ग्रीनपार्क स्टेडियम मैदान पर जारी तीन टेस्ट मैचों की श्रंखला के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक 21 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए हैं। भोजनकाल तक कप्तान कीन विलियमसन (21) और टॉम लाथम (25) नाबाद खेल रहे हैं। कीवी टीम ने अपना एकलौता विकेट मर्टिन गुप्टिल के रूप में गंवाया। इससे पहले भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 318 रन बना सकी।

मेजबान टीम ने पहले दिन (गुरुवार) की पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए थे, जिसके बाद वह शुक्रवार को आगे खेलने उतरी। नाबाद बल्लेबाज रवींद्र जड़ेजा (नाबाद 42) और उमेश यादव (9) ने कल के स्कोर में 27 रनों का इजाफा किया।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज नील वैगनर ने उमेश को विकेट के पीछे कैच आउट किया और भारतीय पारी को समेट दिया। जडेजा और उमेश ने 10वें विकेट के लिए 41 रन जोड़े।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी कीवी टीम को गुप्टिल और लाथम ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। दोनों इसी ओर आगे बढ़ रहे थे कि 35 के कुल स्कोर पर उमेश ने गुप्टिल को पगबाधा आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद विलियमसन ने लाथम का साथ थामा और टीम का स्कोर भोजनकाल तक 71 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों के बीच अभी तक 36 रनों की साझेदारी हो चुकी है।  भारत की तरफ से पहली पारी में सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 170 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके लगाए।

मुरली के अलावा चेतेश्वर पुजारा (62) भारत की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने अपनी पारी में 109 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए थे।  न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट और स्पिनर मिशेल सेंटनर ने तीन-तीन विकेट लिए। नील वेगरन ने दो, जबकि मार्क क्रेग और इश सोढ़ी को 1-1 सफलता मिली।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending