Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

काउंटी में प्रदर्शन तय करेगा पीटरसन का भविष्य : स्टूअर्ट

Published

on

इंग्लैंड, केविन पीटरसन, काउंटी क्लब सरे, एलेक स्टूअर्ट, जेम्स व्हाइटेकर, ईसीबी

Loading

 लंदन| इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेक स्टूअर्ट का मानना है कि केविन पीटरसन अगर काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं तो इंग्लैंड की टीम में उनकी वापसी संभव है। पीटरसन ने हाल ही में काउंटी क्लब सरे से इस सत्र के लिए करार किया है। वह 2014 में साथी खिलाड़ियों और कोच से कथित विवाद के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा निष्कासित किए जा चुके हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ता जेम्स व्हाइटेकर ने हाल में कहा था, “पीटरसन हमारी योजनाओं में शामिल नहीं हैं।”

सरे क्रिकेट के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान स्टूअर्ट ने हालांकि अलग विचार रखते हुए कहा, “हमने पीटरसन को अपनी टीम के साथ जोड़ा क्योंकि वह रन बनाने के भूखे हैं। अगर वह हमारी टीम की ओर से खेलते हुए ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो वह चयनकर्ताओं को सवालों के कठघरे में खड़ा कर सकते हैं।” उल्लेखनीय है कि पिछले साल एशेज श्रृंखला 0-5 से गंवाने के बाद ईसीबी के प्रबंध निदेशक पॉल डाउनटोन ने कहा था कि पीटरसन को निष्कासित इसलिए किया गया क्योंकि वह टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ तालमेल बिठाने में नाकाम रहे। स्टूअर्ट ने इसका बचाव करते हुए कहा, “पीटरसन का व्यवहार बहुत अच्छा है। अगर ऐसा नहीं होता तो हम उन्हें शामिल ही नहीं करते। हमें उम्मीद है कि उस समय भी वह ऐसे ही रहे होंगे और शायद तब ज्यादा ही मेहनती होंगे।”

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending