Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

कांग्रेस के 30 साल के बराबर विकास भाजपा के 4 साल में : मोदी

Published

on

Loading

इंदौर/राजगढ़/भोपाल, 23 जून (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश को विकास कार्यो की सौगात देने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तरकश से एक-एक तीर निकालकर कांग्रेस पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने जो काम चार साल में किए, उसे पूरा करने में कांग्रेस सरकार को 30 साल लग जाते।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को मध्य प्रदेश के राजगढ़ में मोहनपुरा में वृहद सिचाई परियोजना के लोकार्पण और इंदौर में स्वच्छ-सर्वेक्षण-2018 पुरस्कार समारोह तथा विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद, शहरों का बेहतर विकास न होने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वर्तमान सरकार की विकास योजनाओं के कारण कांग्रेस की वोट बैंक की परंपरा खत्म हो रही है।

मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर के नेहरू स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी ने खुलकर कांग्रेस पर हमले बोले। उन्होंने देश की विकास रफ्तार धीमी होने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के काल में आवास योजनाएं कैसे बना करती थी, उनका नामकरण कैसे होता था, यह देश का बच्चा बच्चा जानता है, बीते चार साल में आवास बनाने के काम में तेजी आई है, चार साल में जितने मकान बने हैं, उतने 30 सालों में बनते।

मोदी ने आगे कहा कि, यह देष के लोग जानते है कि, ‘षहरों की विकास की रफ्तार कैसी थी। कांग्रेस की नेतृत्व वाली सरकार ने जहां 10 साल में 95000 करोड़ रुपये दिए, वहीं बीते चार साल में 430000 करोड़ की राषि दी गई। सड़कों, बिजली और अन्य सुविधाओं का ष्षहरों में क्या हाल था, यह किसी से छुपा नहीं है।’

मोदी ने इशारों-इशारों में राज्य में कांग्रेस के शासनकाल का जिक्र करते हुए कहा कि युवाओं को बुजुर्गो से पूछना चाहिए कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब राज्य का क्या हाल था।

इससे पहले राजगढ़ में उन्होंने कहा कि देश पर लंबे समय तक शासन करने वाले दल ने देशवासियों के समाथ्र्य को ही नहीं समझा।

उन्होंने कहा, बीते चार वर्षो में वर्तमान सरकार ने कभी निराशा और हताशा की बात नहीं की, हम संकल्प लेकर आगे बढ़ने की बात करते हैं, कई दशकों तक शासन में रहने वाला दल हताशा और निराशा की बात करता था, क्योंकि उन्होंने इस देश की जनता के सामथ्र्य को ही नहीं समझा।

मोदी ने बगैर किसी का नाम लिए कहा, जो लोग देश में भ्रम और झूठ फैला रहे हैं, उन्हें जमीनी हकीकत का पता ही नहीं है, यही कारण है कि वे जमीन से कट गए हैं, इस देश में सिर्फ एक परिवार को महिमा मंडित करने का काम किया गया और महान सपूतों को भुला दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते चार साल में देश के विभिन्न वर्गो के लिए किए गए कार्यो का ब्योरा दिया और बताया कि गरीबों को पक्के मकान दिए जा रहे हैं, महिलाओं को उज्जवला योजना में गैस सिलेंडर व चूल्हे दिए जा रहे हैं। मोदी ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के कार्यो की भी सराहना की। इसके साथ ही सिंचाई रकबे में हुई बढ़ोत्तरी और कृषि विकास दर का भी जिक्र किया।

मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद करते हुए उनके द्वारा भूमि सुधार के लिए किए गए कार्यो का भी जिक्र किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर मोदी की महात्मा गांधी से तुलना की। उन्होंने कहा कि गांधी के कहने पर लोगों ने स्वदेशी आंदोलन सहित अन्य आंदोलनों का साथ दिया था और अब प्रधानमंत्री के आह्वान पर समर्थ लोगों ने गैस सिलेंडर की सब्सिडी छोड़ दी है।

प्रधानमंत्री अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक, विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। विमानतल पर मोदी की अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। प्रधानमंत्री भोपाल विमानतल से राजगढ़ के मोहनपुरा डेम हेलीपेड पहुंचे, मोहनपुरा वृहद सिचाई परियोजना का डिजिटल लेाकार्पण किया।

प्रधानमंत्री मोदी मोहनुपरा से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर इंदौर पहुंचे, जहां नेहरू स्टेडियम स्वच्छ-सर्वेक्षण-2018 पुरस्कार समारोह में शामिल हुए तथा विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। वे इंदौर विमानतल से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान कर गए।

इंदौर में स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छा प्रदर्शन करने वाले शहरों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित थे।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending