Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कांग्रेस के आरोप असत्य : शिवराज

Published

on

मध्य-प्रदेश,व्यापमं,शिवराज-सिंह-चौहान,कांग्रेस,महासचिव,दिग्विजय-सिंह,एसआईटी

Loading

भोपाल | मध्य प्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा आयोजित परीक्षाओं में हुए फर्जीवाड़े में कथित संलिप्तता के आरोपों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार और असत्य हैं। कांग्रेस के आरोपों का चौहान ने मंगलवार को जवाब दिया। उनका कहना, “कांग्रेस के सभी आरोप निराधार और असत्य हैं। व्यापमं मामले की उच्च न्यायालय की देखरेख में जांच चल रही है, जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।”

मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस नेताओं द्वारा जारी दस्तावेजों की प्रामाणिकता पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता यह नहीं बताते कि जो कागज उन्होंने जारी किए हैं वे आए कहां से। चौहान ने आगे कहा, “कई चुनावों में मिल रही हार से कांग्रेस में हताशा है और वह एक प्रतिमा को खंडित करना चाहती है, लिहाजा वह लगातार झूठे व असत्य आरोप लगाती रहती हैं। इससे उसे कुछ हासिल नहीं होने वाला, उसे जाना तो जनता के बीच ही होगा।”

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की ओर से सोमवार को चौहान और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। इन आरोपों में कहा गया था कि व्यापमं की परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी में चौहान की अहम भूमिका रही है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने तो एक एक्सेलशीट तक जारी की थी, जिसमें कई जगह सीएम, मिनिस्टर एक, दो, तीन और चार लिखा हुआ है। इतना ही नहीं एक स्थान पर तो एम-एस लिखा है। दिग्विजय ने विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष प्रस्तुत होकर एक शपथ पत्र देते हुए कहा था कि एक्सेलशीट में जहां भी सीएम लिखा था, वहां उमा भारती, राजभवन तक लिख दिया। यह छेड़छाड़ मुख्यमंत्री चौहान को बचाने के लिए विशेष कार्यदल (एसटीएफ) ने की है।

 

नेशनल

बसपा ने जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी का काटा टिकट, पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव होंगे उम्मीदवार

Published

on

Loading

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर लोकसभा सीट से अपनी प्रत्याशी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है। श्रीकला का टिकट कटने की पुष्टि बसपा जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने की है। हालांकि, इसकी क्या वजह है इस संबंध में उन्होंने शीर्ष नेतृत्व का फैसला बताते हुए कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि श्रीकला जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी हैं। धनंजय सिंह को हाल ही में कोर्ट से राहत मिलने के बाद जेल से बाहर आए हैं।

श्रीकला पहले ही बीएसपी उम्मीदवार के रूप में जौनपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। श्रीकला की जगह पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव जौनपुर सीट से बसपा के प्रत्याशी होंगे। वह जल्द ही नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी ने जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और सपा गठबन्धन ने बाबू सिंह कुशवाहा को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है।

धनंजय सिंह ने कुछ ही दिनों पहले जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि, इसी बीच जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी को बसपा से टिकट मिला था। इसके बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को जमानत दे दी थी लेकिन सजा पर रोक से इनकार कर दिया था।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह सजा पर रोक न लगने के कारण अभी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। इसलिए बसपा की ओर से उनकी पत्नि श्री कला रेड्डी चुनावी मैदान में उतरी थीं। माना जा रहा था कि अब हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद धनंजय सिंह खुद पत्नी के लिए जौनपुर में प्रचार करने वाले थे। उन्होंने पत्नी श्रीकला को चुनाव लड़ने और जीतने के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

Continue Reading

Trending