Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कांग्रेस की विश्वसनीयता समाप्त हो गई : गिरिराज सिंह

Published

on

Loading

पटना, 7 सितंबर (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस की विश्वसनीयता अब समाप्त हो गई है और अब कांग्रेस की किसी बात पर लोग विश्वास नहीं करते हैं।

केंद्र में सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यम मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार मिलने के बाद पहली बार पटना पहुंचे सिंह ने कहा कि कांग्रेस की विश्वसनीयता अब खत्म हो चुकी है। अब कांग्रेस आईसीयू में है।

बिहार के नवादा से सांसद सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा सृजन घोटाले में भाजपा नेताओं के शामिल होने के आरोप पर कहा, उनके (लालू) पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है। लालू प्रसाद पहले उन आरोपों का जवाब दें जो उन पर लगाए जा रहे हैं।

वहीं, इसके पहले केंद्रीय मंत्री के पटना हवाईअड्डा पहुंचने पर गिरिराज सिंह के समर्थक और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान भिड़ गए, जिस कारण हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि केद्रीय मंत्री के स्वागत के लिए समर्थक हवाईअड्डे पहुंचे और उनकी किसी बात को लेकर सीआईएसएफ जवान से बहस हो गई। समर्थकों और सीआईएसएफ के जवानों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसके बाद किसी तरह मामला शांत कराया गया।

Continue Reading

नेशनल

वोटिंग शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने लोगों से की ये ख़ास अपील

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आज 25 मई को छठे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। आज छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 58 निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 11.13 करोड़ से ज्यादा वोटर, 889 उम्मीदवारों के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें दिल्ली की सात सीटों के अलावा, उत्तर प्रदेश की 14 सीटों, हरियाणा की सभी 10 सीटों, बिहार और पश्चिम बंगाल की आठ-आठ सीटों, ओडिशा की छह सीटों, झारखंड की चार सीटों और जम्मू-कश्मीर की एक सीट शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे में सभी मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करने की अपील की है। पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ‘लोकसभा चुनाव के छठे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए आगे आएं। एक-एक वोट मायने रखता है और आपका वोट भी उतना ही महत्वपूर्ण है! लोकतंत्र तभी फलता-फूलता है और जीवंत दिखता है, जब चुनाव प्रक्रिया में जनता-जनार्दन की बढ़-चढ़कर भागीदारी होती है। माताओं-बहनों और बेटियों के साथ ही युवा वोटरों से मेरा विशेष आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।‘

उधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगों से अपील में कहा, ‘लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान करने जा रहे जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजाैरी लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से आग्रह करता हूँ कि ऐसे प्रत्याशी को चुनें जिसके पास घाटी के लिए रोजगार, इंफ्रास्ट्रर, सांस्कृतिक विकास और पर्यटन के केंद्र के रूप में विकसित करने का विजन हो। एक ऐसा नेतृत्व चुनें, जो समृद्ध जम्मू-कश्मीर के संकल्प को पूरा करने में सक्षम हो।‘

उन्होंने दिल्ली के वोटरों से अपील करते हुए कहा, ‘दिल्ली के सभी बहनों-भाइयों से भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चुनने के लिए रिकॉर्ड मतदान करने की अपील करता हूँ। एक ऐसी व्यवस्था के लिए वोट करें, जिसका वादे पूरे करने का ट्रैक रिकॉर्ड हो, जो सेना का सम्मान करे और जो सत्ता-सुख के लिए अवसरवादी गठबंधन कर जनविश्वास को धोखा न दे।‘

बता दें, लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हो गया। छठे चरण में दिल्ली की सभी सातों सीटों समेत 58 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। 8 राज्यों/केन्द्र-शासित प्रदेशों की इन 58 सीटों पर 889 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Continue Reading

Trending