Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा लहराना नई बात नहीं : अली मोहम्मद

Published

on

श्रीनगर,नेशनल कांफ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर,कश्मीर,अलगाववादियों,पाकिस्तान,आरएसएस,उमर अब्दुल्ला

Loading

श्रीनगर | राज्य में मंत्री पद संभाल चुके नेशनल कांफ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर ने शनिवार को कहा कि कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा आयोजित रैलियों में पाकिस्तान का झंडा लहराना कोई नई बात नहीं है और पहले भी यह हो चुका है। राज्य सरकार की नई भर्ती नीति के विरोध में आयोजित एक रैली में सागर ने कहा, “यहां कुछ लोग पाकिस्तान के समर्थक हैं, कुछ आजादी के और कुछ भारत के समर्थक। यह सब चलता रहता है। हालांकि यदि कानून का उल्लंघन हुआ है तो इस पर कार्रवाई करना राज्य सरकार का काम है।”

उल्लेखनीय है कि कट्टरपंथी अलगाववादी धड़े के नेता मसरत आलम द्वारा 15 अप्रैल को श्रीनगर में आयोजित रैली में पाकिस्तानी झंडे लहराए गए थे और पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए गए थे। इसके बाद मसरत को 17 अप्रैल को देशद्रोह और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। राज्य में उमर अब्दुल्ला की पूर्ववर्ती सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रहे सागर ने कश्मीरी पंडितों के मामले पर कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में 3,000 कश्मीरी पंडितों को विभिन्न रोजगार योजनाओं के तहत कश्मीर में फिर से बसाया गया।

सागर ने हाल ही में सरकार द्वारा कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिए अलग टाउनशिप बनाए जाने के प्रस्ताव पर कहा, “हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और उन्हें (कश्मीरी पंडितों) अपने पैतृक धरती पर लौटने का पूरा अधिकार है। लेकिन हम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अलग बस्ती बसाने वाले एजेंडा का विरोध करते हैं।”

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending