Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कर्ज वसूली से परेशान किसान ने फांसी लगाई

Published

on

Loading

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के बमैर गांव में बैंक और साहूकारों की कर्ज वसूली से परेशान एक किसान ने अपने खेत पर जाकर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लटकते शव को नीचे उतारा और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम बमैर के खेतों पर ग्रामीणों ने एक पेड़ से लटकते हुए वृद्ध को देखा। नजदीक जाने पर ग्रामीणों ने लटके शव की ग्राम बमैर निवासी लगभग 60 वर्षीय जमुना प्रसाद के रूप में शिनाख्त करते हुए इसकी सूचना रक्सा थाने की पुलिस व उसके परिजनों को दी। सूचना मिलते ही मृतक के परिजन और थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लटकते शव को पेड़ से नीचे उतारा और पंचनामा भरकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार, मृतक के परिजनों ने बताया कि जमुना प्रसाद खेत पर गया हुआ था।

काफी देर तक जब वह लौटकर वापस नहीं आया तो उन्हें इसकी चिंता सताने लगी, इससे पहले वे जमुना प्रसाद को खोजने निकलते उनकी मौत की खबर मिल गई। मृतक के परिजनों के अनुसार, उनके घर की आर्थिक स्थित कमजोर है, जिस कारण जमुना प्रसाद ने खेतों में फसल करने के लिए बैंक और साहूकारों से कर्जा लिया था, जिसे समय पर न चुका पाने पर वह मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। इधर कर्ज को समय पर न चुका पाने के कारण बैंक और साहूकार वसूली को लेकर आए दिन उसके घर के चक्कर लगा रहा थे। इससे परेशान होकर जमुना प्रसाद आत्महत्या करने को विवश हुआ। पुलिस कर्ज वसूली की बात को गलत बताकर जांच करने की बात कहकर अपना पल्ल झाड़ रही है।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending