Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

हिलेरी के पक्ष में वोट डालकर इतिहास को आगे ले जाएं वोटर : ओबामा

Published

on

Loading

obama-hillaryमियामी। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने गुरुवार को कहा कि आठ नवम्बर को राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में मतदान कर इतिहास को सही दिशा में आगे ले जाने का मतदाताओं के पास एक अवसर होगा।

मियामी में फ्लोरिडा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय परिसर में ओबामा ने कहा, हिलेरी क्लिंटन हम लोगों को आगे ले जाएंगी, अगर आप उन्हें एक अवसर देंगे। आबामा ने अपने भाषण के दौरान डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के लिए उत्साह उत्पन्न करने हेतु यह कहकर अपनी लोकप्रिया का लाभ उठाने की कोशिश की कि हिलेरी क्लिंटन ने उन्हें एक अच्छा राष्ट्रपति बनाया और वह उनके कामों को आगे बढ़ाएंगी।

ओबामा ने कहा, मतपत्र से निष्पक्षता। मतपत्र से शालीनता। मतपत्र से न्याय। हमने सारी तरक्की मतपत्र के बल पर की है। इसके बाद राष्ट्रपति ने व्यापक आव्रजन सुधार के लिए राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार का समर्थन करने का उल्लेख किया, जिससे बिना दस्तावेज के 1.1 करोड़ से अधिक प्रवासियों को नागरिकता मिलने, उच्च न्यूनतम मजदूरी तय करने और समान काम के लिए समान भुगतान का मार्ग प्रशस्त होगा।

उन्होंने कहा कि ठीक इसके विपरीत, राष्ट्रपति बनने के लिए ट्रंप विशिष्ट रूप से और स्वभाव से अयोग्य हैं। ओबामा ने वर्षों तक कर अदा नहीं करने, उत्पीडऩ की वकालत करने और अमेरिका में मुस्लिम अप्रवासियों पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव करने के लिए ट्रंप की निंदा की।

उन्होंने इस धारणा की भी हंसी उड़ाई कि ट्रंप नौकरी-पेशा अमेरिकियों की आवाज बनेंगे। ओबामा ने साल 2005 के टेप के आधार पर ट्रंप के चरित्र का उल्लेख करते हुए कहा कि अगर वह राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो यह बदल नहीं जाएगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending