Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ओडिशा बिजली परियोजना में निवेश करेगी कोल इंडिया

Published

on

कोल-इंडिया,ओडिशा,महानदी-कोलफील्ड्स,एम-विश्वनाथन,एमसीएल

Loading

कोलकाता | कोल इंडिया (सीआईएल) ने मंगलवार को कहा कि वह ओडिशा के सुंदरगढ़ में 800 मेगावाट के दो ताप विद्युत संयंत्रों की स्थापना कर रही है। कोल इंडिया इस परियोजना में अपनी सहयोगी कंपनी, महानदी कोलफील्ड्स (एमसीएल) के जरिए 11,363.18 करोड़ रुपये निवेश कर रही है।

कंपनी के सचिव एम. विश्वनाथन ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में दर्ज कराई गई सूचना में कहा है कि एमसीएल के स्वामित्व वाली महानदी बेसिन पॉवर इस परियोजना का कार्यान्वयन करेगी। विश्व की सबसे बड़ी कोयला उत्पादक कंपनी कोल इंडिया ने इस परियोजना के तहत निर्माण शुरू करने के लिए 1,019 करोड़ रुपये की शुरुआती राशि को मंजूरी दी है।

प्रादेशिक

पुणे : क्रिकेट खेलते समय प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद, 11 साल के लड़के की मौत

Published

on

Loading

पुणे। भारत के पुणे शहर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां 11 साल के एक बच्चे की क्रिकेट के मैदान में प्राइवेट पार्ट पर बॉल लगने से मौत हो गई है। पुणे के लोहगांव में क्रिकेट खेलते समय 11 साल का एक बच्चा गेंदबाजी कर रहा था। तभी बल्लेबाजी कर रहे साथी खिलाड़ी ने एक खेला तेज़तर्रार शॉट खेला। गेंद सीधा गेंदबाजी कर रहे बच्चे के प्राइवेट पार्ट पर लगी और वह मैदान पर गिरे गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

बच्चे का नाम शौर्य उर्फ ​​शंभू कालिदास खांडवे था। यह दुखद हादसा गुरुवार को हुआ, कुछ देर तक शौर्य वहीं जमीन पर गिरा रहा। पहले तो किसी को अंदाजा नहीं था कि वहां इतना बड़ा हादसा हो गया है, लेकिन जब शौर्य उठा नहीं तब लोग उनकी तरफ भागे। इसके बाद पास में क्रिकेट खेल रहे और लड़कों को बुलाया गया और शौर्य को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। जहां शौर्य को मृत घोषित कर दिया गया।

प्रोफेशनल क्रिकेट में भी इससे मिलता जुलता हादसा हुआ, जिसे याद करके आज भी क्रिकेट जगत सिहर उठता है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज को मैदान पर ही बॉल लगी थी और फिर अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।

Continue Reading

Trending