Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ओआरओपी पर पूर्वसैनिकों का आंदोलन जारी रहेगा

Published

on

ओआरओपी, पूर्वसैनिकों का आंदोलन जारी, सेवानिवृत्त मेजर जनरल सतबीर सिंह

Loading

नई दिल्ली| वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना लागू करने के लिए आंदोलन चला रहे पूर्वसैनिकों ने रविवार को कहा कि सरकार ने उनकी सभी मांगें स्वीकार नहीं की है, इसलिए वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे। आंदोलन की अगुवाई कर रहे सेवानिवृत्त मेजर जनरल सतबीर सिंह ने जंतर मंतर पर मीडिया से कहा कि यद्यपि सरकार ने शनिवार को ओआरओपी लागू करने की बात स्वीकार कर ली है, लेकिन वे इस मसले पर अपना आंदोलन रखेंगे। क्योंकि अभी भी इस पर बहुत कुछ किया जाना शेष है।

जनरल सिंह ने कहा, “आंदोलन जारी रहेगा और हम इसे और गति देंगे।” सिंह ने कहा कि उनकी बाकी मांगें पूरी करने के लिए बहुत अधिक धनराशि की आवश्यकता नहीं है। सिंह के मुताबिक, इसके लिए केवल 30 करोड़ की जरूरत है। सिंह ने कहा कि 12 सितम्बर को देशभर में रैली आयोजित की जाएगी।

नेशनल

केदारनाथ में क्रैश होने से बाल-बाल बचा हेलीकॉप्टर, देखें वीडियो

Published

on

Loading

देहरादून। केदारनाथ धाम में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां यात्रियों को केदारनाथ धाम ले जा रहा हेलीकॉप्टर लैंड होने से पहले हवामें जोर जोर से लहराने लगा। तभी हेलीपैड पर मौजूद लोग हेलीकॉप्टर क्रैश होने की संभावना के चलते इधर उधर भागने लगे। हालांकि गनीमत रही कि पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किसी तरह हेलीपैड से दूर ले जाकर हेलीकॉप्टर को लैंड कर लिया।


जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में 5 यात्री सवार थे। रुद्रप्रयाग के आपदा प्रबंधन अधिकारी ने जानकारी दी है कि हेलीकॉप्टर सिरसी हेलीपैड से 5 यात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम जा रहा था। इसी दौरान केंट्रेल एविएशन कंपनी के एक हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी दिक्कत सामने आ गई। इसके बाद करीब 7:05 बजे हेलीकॉप्टर को केदारनाथ धाम के हेलीपैड से करीब 100 मीटर पहले इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

Continue Reading

Trending