Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑल स्टार्स सीरीज : वार्न्सै वॉरियर्स ने सचिन्स ब्लास्टर्स को 6 विकेट से हराया

Published

on

Loading

न्यूयार्क। शेन वार्न के नेतृत्व वाली वार्न्सस वॉरियर्स टीम ने शनिवार को खेले गए ऑल स्टार्स टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में सचिन्स ब्लास्टर्स टीम को छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ वार्न की टीम ने तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सचिन की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 140 रन बनाए। इसमें वीरेंद्र सहवाग के 55, सचिन के 26, माहेला जयवर्धने के 18 रन शामिल हैं। सचिन और सहवाग ने पुराने अंदाज में खेलते हुए पहले विकेट के लिए आठ ओवरों में 85 रन जोड़े। सहवाग ने 22 गेंदों का सामना कर तीन चौके और छह छक्के लगाए। सचिन ने 27 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

वार्न की टीम की ओर से खुद कप्तान ने चार ओवरों में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा एंड्रयू सायमंड्स ने दो ओवरों में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी वार्न की टीम ने 17.2 ओवरों में चार विकेट पर 141 रन बनाकर मैच जीत लिया। रिकी पोंटिंग 38 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद लौटे।

कुमार संगकारा ने 29 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। इसके अलावा जोंटी रोड्स 20 रनों पर नाबाद लौटे। रोड्स ने 14 गेंदों पर तीन छक्के लगाए। जैक्स कैलिस ने भी 13 रन बनाए। वार्न को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरा मैच 11 नवम्बर को ह्यूस्टन में खेला जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending