Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑल इंग्लैंड ओपन : दूसरे दौर में पहुंची ज्वाला-पोनप्पा की जोड़ी

Published

on

भारतीय-बैडमिंटन-महिला,ज्वाला-गुट्टा,अश्विनी-पोनप्पा,मलेशियाई,यूनलेई

Loading

बर्मिघम | शीर्ष भारतीय बैडमिंटन महिला युगल जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा ने बुधवार को ऑल इंग्लैंड ओपन के पहले दौर में संघर्षपूर्ण जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। ज्वाला-पोनप्पा ने एमीलिया एलीसिया एंसेली और फी चो सुंग की मलेशियाई जोड़ी को तीन सेटों तक खिंते संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-12, 20-22, 21-14 से मात दी। भारतीय जोड़ी को यह मैच जीतने में 51 मिनट लगे।

शीर्ष भारतीय जोड़ी ने पहले गेम की शानदार शुरुआत करते हुए लगातार छह अंक जीत 6-1 से बढ़त ले ली। मलेशियाई जोड़ी इसके बाद ज्वाला-पोनप्पा से आगे नहीं निकल सकीं। दूसरे गेम में भी भारतीय जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की और 12-7 से बढ़त लेने में सफल रहीं। लेकिन इसके बाद मलेशियाई जोड़ी ने कड़ी टक्कर देते हुए वापसी की और 20-20 से स्कोर बराबर करने के बाद आखिरी दो अंक हासिल कर गेम जीत लिया। निर्णायक गेम में भारतीय जोड़ी ने एक बार फिर अच्छी वापसी की और 3-3 के स्कोर के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। 6-5 के स्कोर के बाद लगातार पांच अंक हासिल कर ज्वाला-पोनप्पा ने अपनी बढ़त 11-5 कर ली। इसके बाद उन्हें यह गेम जीतने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। ज्वाला-पोनप्पा को हालांकि दूसरे ही दौर में काफी कड़ा मुकाबला मिला है। दूसरे दौर में अब उन्हें शीर्ष वरीय चीनी जोड़ी तियान क्विंग और झाओ यूनलेई से भिड़ना है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending