Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एशेज : इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के सामने रखा 412 रनों का लक्ष्य

Published

on

aurstralia-england-test

Loading

कार्डिफ। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सोफिया गार्डन्स मैदान पर जारी पहले एशेज टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के सामने 412 रनों का लक्ष्य रखा है।

तीसरे दिन का खेल इंग्लैंड की पारी की समाप्ति के साथ खत्म हुआ। इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी पारी में 289 रन बनाए। इससे पहले इंग्लैंड ने तीसरे दिन ही आस्ट्रेलिया की पहली पारी 308 रनों पर समेट दी थी। अपनी पहली पारी में 430 रन बनाने वाली मेजबान टीम को 122 रनों की बढ़त मिली थी। आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 254 रन बनाए थे। तीसरे दिन के पहले सत्र में 44 रनों पर उसके पांच विकेट गिर गए।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और मोइन अली को दो-दो सफलता मिली। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 289 रन बनाए, जिसमें जोए रूट और इयान बेल के 60-60 रन शामिल हैं। बेन स्टोक्स ने 42, एडम लिथ ने 37 और वुड ने नाबाद 34 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से नेथन लॉयन ने चार सफलता हासिल की जबकि मिशेल जानसन, मिशेल स्टार्क और जोस हाजलेवुड ने दो-दो विकेट लिए।

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending