Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एमडीआई गुड़गांव के 109 छात्रों को मिले प्री प्लेसमेंट ऑफर

Published

on

Loading

गुरुग्राम, 24 मार्च (आईएएनएस)| गुड़गांव के मैनेजमेंट डिवेलपमेंट इंस्टिट्यूट (एमडीआई) के 109 छात्रों को इस साल प्री प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं जिसमें सबसे ज्यादा पैकेज 55 लाख रुपये सालाना है। एमडीआई का सालाना दीक्षांत समारोह शनिवार को आयोजित किया गया जिसमें ग्रेजुएट मैनेजमेंट प्रोग्राम के 489 छात्रों और पांच फैलो स्कॉलर को डिप्लोमा प्रदान किए गए। इसके अलावा अलग-अलग कोर्सेज के मेधावी छात्रों को 24 मेडल प्रदान किए गए। एमडीआई के निदेशक हिमाद्रि दास ने बताया कि 2017-18 के दौरान मैनेजमेंट डिवेलपमेंट इंस्टिट्यूट ने कई उपलब्धिया अर्जित की है। 2017-18 के दौरान एमडीआई ने 161 इन कंपनी और ओपन ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किए हैं। इससे 3855 मैनेजरों और सरकारी अधिकारियों को फायदा हुआ है, जिसमें 623 एक्जिक्यूटिव्स विदेश के हैं।

उन्होंने बताया कि 2017-18 में एमडीआई के लगभग 100 छात्र स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम और ओवरसीज लर्निग के लिए विदेश गए। इसके बदले हमारे पाटर्नर इंस्टिट्यूट्स से 28 विदेशी छात्र एमडीआई में आए।

हिमाद्रि दास ने कहा कि एमडीआई स्टूडेंट्स को इस साल कुल 109 प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिले। फाइनल प्लेसमेंट प्रोसेस में कुल 119 कंपनियों ने भाग लेने की पुष्टि की। इस प्लेसमेंट ऑफर में तीनों कोर्सेज के लिए औसत सीटीसी 19.7 लाख रुपये सालाना था जिसमें से घरेलू मोर्चे पर स्टूडेंट्स को सबसे ज्यादा सीटीसी 35 लाख रुपये सालाना दिया गया। तोलाराम ग्रुप ने प्लेसमेंट में स्टूडेंट्स को 6 इंटरनेशनल ऑफर भी दिए जिसमें स्टूडेंट्स को सबसे ज्यादा 55 लाख रुपये सालाना का पैकेज ऑफर किया गया।

Continue Reading

नेशनल

गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को बताया देश के लिए काला धब्बा, कहा- उसे जनता से कोई सरोकार नहीं

Published

on

Loading

पटना। भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को देश के लिए काला धब्बा बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश की जनता से कोई सरोकार नहीं है, वो सिर्फ और सिर्फ अपने राजनीतिक हितों के बारे में सोचती है। उन्होंने कहा, अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए कांग्रेस किसी भी हद तक जा सकती है। गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा आज की तारीख में कांग्रेस देश और लोगों के लिए काला धब्बा (Black Spot) बन चुकी है। कांग्रेस के नेता विदेशों में जाकर देश को गाली देते हैं।

गिरिराज सिंह ने कहा कि यही इन लोगों का चाल, चरित्र और चेहरा है। इन लोगों पर भरोसा करना देश को खतरे में डालने के बराबर है। बीजेपी नेता ने कहा कांग्रेस हमेशा से ही देश के लोकतंत्र को बदनाम करती आई है। कांग्रेस कभी भी देश के लोगों के भले के बारे में नहीं सोच सकती। कांग्रेस के नेताओं ने वैश्विक मंच पर हमेशा से ही देश को अपमानित किया है, जो किसी भी मायने में उचित नहीं है। यह कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस देश के लिए नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए काला धब्बा बन चुकी है।

बता दें कि गिरिराज सिंह बीजेपी (BJP) के प्रखर नेताओं में से एक हैं, जो किसी ना किसी मसले को लेकर कांग्रेस पर हमलावर रहते हैं। शायद ही ऐसा कोई मुद्दा हो, जिसे लेकर वो कांग्रेस को घेरने से चूकते हों। उनके द्वारा दिए गए बयान हमेशा से ही सुर्खियों में रहते हैं। फिलहाल, वो बेगूसराय से सांसद हैं। इस बार भी उन्हें इसी सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया था, जहां से उन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की। इस बार भी उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है।

Continue Reading

Trending