Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एथलेटिक्स वर्ल्ड क्रॉस खिताब बचाने उतरेंगे कामवोरोर

Published

on

Loading

एथलेटिक्स वर्ल्ड क्रॉस खिताब बचाने उतरेंगे कामवोरोर

नैरोबी | दूसरी पुरुष क्रॉस कंट्री एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए केन्या की टीम पूरी तरह से तैयार है। इस चैम्पियनशिप का आयोजन अगले साल मार्च में युगांडा के कांपाला में होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुरुषों की 12 किलोमीटर रेस के धावक और मौजूदा चैम्पियन जैफरी कामवोरोर अपने खिताब की रक्षा के लिए तैयार हैं। उन्हें उम्मीद है कि वह केन्या की टीम में जगह बना पाएंगे।

उन्होंने सोमवार को कहा, “मेरे लिए यह सत्र खत्म हो चुका है, लेकिन अगले साल मेरा लक्ष्य अपने क्रॉस कंट्री खिताब को बचाना होगा। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह नए सत्र की अच्छी शुरुआत करे।”

इसी साल अगस्त में हुए रियो ओलम्पिक में वह 10,000 मीटर स्पर्धा में मो फराह को पछाड़ नहीं पाए थे लेकिन अगले साल लंदन में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में वह फराह को उनके घर में ही मात देने की पुरजोर कोशिश करेंगे।

कामवोरोर ने कहा, “मेरे सामने अभी भी फराह को हराने की चुनौती है। वह मेरे इरादों को जानते हैं। मुझे भरोसा है कि अगले साल अगस्त तक मैं उन्हें हराने में सक्षम हो जाऊंगा।”

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending