Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एटीके के लिए खेलना सम्मान की बात : पोस्टीगा

Published

on

Loading

कोलकाता| एटलेटिको डे कोलकाता के मार्की खिलाड़ी पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के सदस्य हेल्डर पोस्टीगा ने कहा है कि वह इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे संस्करण के लिए टीम में शामिल भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिभा से प्रभावित हैं। पोस्टीगा ने कहा, “भारतीय खिलाड़ी प्रभावशाली हैं। मैं यहां मौजूद प्रतिभा को लेकर रोमांचित और उत्सुक हूं। मैं मानता हूं कि अगले कुछ साल में भारत में फुटबाल का स्तर काफी अच्छा हो जाएगा।”

33 साल के पोस्टीगा आईएसएल-2 में मौजूद सबसे युवा मार्की खिलाड़ी हैं।

पोस्टीगा ने कहा कि कोलकाता के लिए खेलना उनके लिए सम्मान की बात है और उनकी टीम स्पेन में प्री-सीजन अभ्यास करके काफी अच्छी तरह तैयार है।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending