Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एकदिवसीय सीरीज के लिए हम पूरी तरह तैयार : डिविसियर्स

Published

on

Loading

कानपुर| दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय टीम के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम भारत से टी-20 सीरीज जीतने के बाद अब एकदिवसीय सीरीज अपने नाम करने के लिए तैयार है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए डिविलियर्स ने कहा, “हम इस सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टी-20 सीरीज जीतने के बाद हमारा मनोबल ऊंचा है और हम ग्रीन पार्क से जीत के साथ शुरुआत करते हुए पांच मैचों की यह सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे।”

डिविलियर्स ने यह भी कहा कि भारतीय टीम काफी संतुलित है और इसी कारण उनकी टीम काफी सचेत रहकर एकदिवसीय सीरीज का आगाज करना चाहेगी।

बकौल डिविलियर्स, “हम जानते हैं कि किसी भी फॉरमेट में भारत को कमतर आंकना गलती होगी। खासतौर पर जब यह टीम घरेलू हालात में खेल रही तो और भी खतरनाक हो जाती है। हमारी टीम भी संतुलित है और हमारी जीत में बल्लेबाज तथा तेज गेंदबाज अहम किरदार निभाएंगे, ऐसी मुझे उम्मीद है।”

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि एकदिवसीय मैचों की अपनी एक अलग गम्भीरता होती है और उनकी टीम इसी गम्भीरता का सम्मान करते हुए नए सिरे से मैदान में उतरेगी। कप्तान ने कहा, “यहां की विकेट अच्छी है। हम एकदिवसीय सीरीज की गम्भीरता से परिचित हैं और इसी कारण हम नए सिरे से और नए मिजाज के साथ शुरुआत करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि मेहमान टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को 2-0 से हराने के बाद कानपुर का रुख किया है। अब दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम में रविवार को होगा।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending