Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

एएफसी एशियन कप : वियतनाम को 2-0 से हराकर नॉकआउट में पहुंचा ईरान

Published

on

Loading

अबू धाबी, 12 जनवरी (आईएएनएस)| ईरान ने यहां जारी एएफसी एशियन कप के ग्रुप-डी के अपने दूसरे मैच को वियतनाम को हराकर नॉकआउट राउंड में जगह पक्की कर ली है। ईरान ने शनिवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए वियतनाम को 2-0 से शिकस्त दी।

फारवर्ड खिलाड़ी सरदार अजमोउन ने ईरान के लिए मैच का पहला गोल 38वें मिनट में 18 गज के बॉक्स के अंदर से हेडर के जरिए किया।

ईरान की टीम ने बढ़त बनाने के बाद दूसरे हाफ में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखा। 51वें मिनट में अजमोउन ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाया और बाएं पैर से बेहतरीन गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

इस जीत के बाद ईरान तालिका में छह अंकों के साथ पहले पायदान पर काबिज है जबकि वियतनाम तीसरे और यमन चौथे स्थान पर काबिज है। अंतिम दो पायदान पर मौजूद टीमों ने एक भी अंक अर्जित नहीं किया है और गोल अंतर के आधार पर वियतनाम बेहतर स्थिति में है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending