Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उमेश ने रखी जीत की नींव : गंभीर

Published

on

मुंबई,आईपीएल-8,मुंबई इंडियंस,कोलकाता नाइट राइडर्स,कप्तान गौतम गंभीर

Loading

कोलकाता | कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने सोमवार को आईपीएल-8 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 35 रनों की जीत के बाद अपने तेज गेंदबाज उमेश यादव की जमकर प्रशंसा की। उमेश ने इस मैच में 35 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ नाइट राइडर्स अब अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है। गंभीर ने इस जीत का श्रेय टीम के बल्लेबाजों को भी दिया।

इडेन गार्डन्स में हुए इस मुकाबले में नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 167 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 168 रन ही बना सके। गंभीर ने कहा, “हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा प्रयास किया। सनराइजर्स के गेंदबाज हम पर जरूर कुछ दबाव बनाने में कामयाब रहे, लेकिन इस विकेट पर 165 एक अच्छा स्कोर है। हम चाहते थे कि 180 रन तक पहुंचे। अगर आंद्रे रसेल का बल्ला चल जाता तो हम निश्चित रूप से 190 के आसपास होते।”

गंभीर ने कहा कि गेंदबाजों में केवल ब्रैड हॉज (17/2) को ही पिच से थोड़ी मदद मिलती दिख रही थी। गंभीर के अनुसार, “यह सपाट विकेट था। हॉज को जरूर कुछ मदद मिली लेकिन उमेश का शुरुआत में दो विकेट निकालना अहम रहा और उन्होंने जीत की नींव रखी।”

 

नेशनल

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा, ‘आप’ से गठबंधन के थे खिलाफ

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लवली ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में उन सभी बातों का जिक्र किया है जिसके खिलाफ थे। उन्होंने ये भी बताया है कि वो दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन के खिलाफ थे।

पिछले काफी दिनों से अरविंदर सिंह लवली प्रदेश कार्यालय भी नहीं आ रहे थे, वह चाहते थे कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजकुमार चौहान को टिकट मिले लेकिन ऐसा न होने पर वे नाराज बताए जा रहे थे। वहीं अब अपने इस्तीफे में लवली ने पार्टी से नाराजगी की अहम वजह आम आदमी पार्टी से गठबंधन भी बताया है।

अरविंदर सिंह लवली ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा कि दिल्ली कांग्रेस उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी। इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।

अपने इस्तीफे में अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार को लेकर भी नाराजगी जताई। उन्होंने लिखा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार (कन्हैया कुमार) पार्टी लाइन और मान्यताओं का खंडन करते हुए दिल्ली के सीएम की झूठी प्रशंसा कर रहे हैं और मीडिया में बयान दे रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के नागरिकों की पीड़ा को न देखते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली क्षेत्र में किए गए कथित कार्यों को लेकर आप के झूठे प्रचार का समर्थन किया। लवली ने स्पष्ट तौर पर कन्हैया कुमार के चुनाव प्रचार की आलोचना की है।

Continue Reading

Trending