Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

उप्र : सपा ने की मुख्यमंत्री से माफी की मांग, विधान परिषद मंगलवार तक स्थगित

Published

on

Loading

लखनऊ, 12 फरवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में विधानमंडल सत्र के दौरान सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्यों ने इलाहाबाद में दलित छात्र की हत्या और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समाजवादियों को आतंकवादी कहे जाने को लेकर विधान परिषद में जमकर हंगामा किया। इसे देखते हुए सदन की कार्यवाही को दो बार स्थगित की गई। सपा ने इस मुददे को लेकर मुख्यमंत्री से माफी मांगने की मांग की है।

विधान परिषद की कार्यवाही दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को जैसे ही शुरू हुई तभी विधान परिषद में विपक्षी दलों ने प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था का मामला उठाकर हंगामा शुरू कर दिया।

विधान परिषद में दोपहर 12 बजे सदन की कार्यवाही के शुरू होते ही सपा सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी ।

सपा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से माफी मांगने की मांग करते हुए सभापति पर कागज के गोले फेंके । हंगामे को देखते हुए सभापति ने विधान परिषद को कल (मंगलवार) तक के लिए स्थगित कर दिया।

इससे पहले विधान परिषद में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने इलाहाबाद में दो दिन पहले दलित छात्र की हत्या का मामला उठाया। साथ ही कांग्रेस ने प्रदेश की ध्वस्त कानून-व्यवस्था के लिए सरकार को घेरने का प्रयास किया।

विधान परिषद में सपा नेता अहमद हसन ने पत्रकारों से कहा कि समाजवादियों को आतंकवादी कहना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिए मुख्यमंत्री को सदन में आकर मांफी मांगना चाहिए। जब तक योगी माफी नहीं मांगेगे तबतक विपक्ष चुप नहीं बैठेगा।

गौरतलब है कि इलाहाबाद में दो दिन पहले एलएलबी के दलित छात्र की हत्या कर दी गई थी। बसपा नेता इस पर चर्चा करने की मांग कर रहे थे। इसके बाद सपा नेताओं ने सीएम योगी द्वारा समाजवादियों को आतंकवादी कहे जाने पर हंगामा किया और मुख्यमंत्री से मांफी मांगने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending