Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

आईओसी प्रमुख ने संयुक्त कोरियाई आइस हॉकी टीम को सराहा

Published

on

Loading

प्योंगचांग (दक्षिण कोरिया), 12 फरवरी (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने दक्षिण और उत्तर कोरिया की संयुक्त आइस हॉकी टीम की महिला खिलाड़ियों से कहा कि अपने पहले ही मुकाबले में स्विट्जरलैंड से हारने के बावजूद उन्हें अपने आप पर गर्व होना चाहिए। आईओसी के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी यानहोप के अनुसार, संयुक्त कोरियाई टीम ने शनिवार को ओलम्पिक में पदार्पण किया लेकिन उसे स्विट्जरलैंड के खिलाफ 0-8 से हार झेलनी पड़ी।

बाक मैच के दौरान 6000 सीट के क्षमता वाले एरेना में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन और उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री किम योंग नाम के साथ बैठे हुए थे।

मैच समाप्त होने के बाद बाक और उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने हॉकी खिलाड़ियों से मुलाकात की।

आईओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा, बाक ने खिलाड़ियों से कहा कि महत्वपूर्ण चीज यह थी कि वह अच्छे से लड़े। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि आपने अपना जी-जान लगा दिया। आपको इस पर गर्व होना चाहिए।

एडम्स के अनुसार, बाक ने खिलाड़ियों से कहा कि वे इस खेल के महत्व को महसूस करेंगे।

एडम्स ने कहा, बाक ने खिलाड़यों से कहा कि वे आने वाले समय में इस खेल के महत्व को समझेंगे। बाक ने यह भी कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में उन्हें ज्ञात है कि खिलाड़ियों ने कैसा महसूस किया होगा। यह ओलम्पिक खेलों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण था।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending