Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उप्र : विधानसभा के सामने गन्ना किसानों का प्रदर्शन

Published

on

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गन्ना किसानों ने बकाया राशि के भुगतान और न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर शनिवार को विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने विधानसभा के सामने गन्ने की होली भी जलाई। राज्य सरकार की ओर से अभी तक प्रदर्शनकारियों से बातचीत की पहल नहीं की गई है। राज्य के विभिन्न जिलों से आए बड़ी संख्या में किसान शनिवार को विधानसभा के बाहर जमा हुए। इस दौरान किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों की मांग है कि राज्य सरकार जल्द से जल्द गन्ने की बकाया राशि का भुगतान करे और गन्ने के न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफा करे।

इस बीच किसानों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं। विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसानों को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। अभी तक राज्य सरकार की ओर से किसानों से बातचीत करने की कोई पहल नहीं की गई है।

प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी होतीं, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

 

 

 

 

Also in attendance at the event buy essays online will be members from our student org partners including women in leadership, gender policy working group, spectrum, technology and innovation student association and the human rights working group

नेशनल

प्रियंका का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- मेरा भाई 4 हजार किमी पैदल चला, तब आप अपने महल में थे

Published

on

Loading

बनासकांठा। गुजरात के बनासकांठा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी शहंशाह हैं जो महल में रहते हैं लेकिन जनता से कटे हुए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, “वह (पीएम मोदी) मेरे भाई को शहजादा कहते हैं लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि यह शहजादे आपकी (लोगों की) समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर तक चले। उन्होंने मेरे भाइयों और बहनों, किसानों और मजदूरों से मुलाकात की और उनसे पूछा कि हम उनकी समस्याओं का कैसे समाधान कर सकते हैं।”

प्रियंका ने आगे कहा, ‘और एक तरफ आपके शहंशाह..हैं. महलों में निवास करते हैं। आपने कभी टीवी पर उनका चेहरे को देखा है? एकदम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, एक दाग नहीं है धूल का। एक बाल इधर से उधर नहीं होता है। वो कैसे समझ पाएंगे कि आपकी मजदूरी, आपकी खेती। किस तरह से समझ पाएंगे कि आप किस दलदल में धंसे हुए हो। महंगाई से आप दबे हुए हैं। हर तरफ महंगाई, मेरी बहनें… मिट्टी का तेल आज कितने का हो चुका है? सब्जी खरीदने जाती हैं तो भाव क्या है उसका… पेट्रोल डीजल का दाम क्या है, किस तरह से गुजारा होता है। खेती के हर सामान पर जीएसटी लग रही है। हर सामान अब महंगा हो गया है। अगर कोई त्योहार होता है, कुछ खरीदना होता है, फीस भरनी पड़ती है, इलाज करना पड़ता है ये मोदी नहीं जान सकते हैं।

​कांग्रेस महा​सचिव प्रियंका गांधी पीएम पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने दस सालों में अधिकार कम करने का काम किया है। पहले के ​पीएम लोगों के बीच गांवों में जाते थे। लोगों की बातें और उनकी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करते थे। गुजरात ने पीएम मोदी को सबकुछ दिया। सत्ता दी. पर अब आप उनको देखते हैं, वह बड़े-बड़े लोगों के साथ दिखाई देते हैं। वे कभी किसानों या गरीबों को के बीच नहीं दिखते हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसी भी गरीब के घर नहीं गए।

Continue Reading

Trending