Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र में पूर्व ब्लॉक प्रमुख की हत्या, 2 गिरफ्तार

Published

on

उत्तर-प्रदेश,मुरादाबाद,ब्लॉक-प्रमुख,पोस्टमार्टम,योगेंद्र-सिंह,रिंकू,कामयाब,मुजफ्फरनगर,विक्की-त्यागी

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सोमवार को सरेआम अदालत परिसर में ही बदमाशों ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख की गोली मारकर हत्या कर दी। वकीलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए दो हमलावरों को पकड़ लिया, जबकि तीसरा आरोपी फरार हो गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक, योगेंद्र सिंह उर्फ भूरा डिलारी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख हैं। वह कई संगीन मामलों में नामजद थे। अपने भतीजे रिंकू की हत्या के मामले में वह जेल में बंद थे। सोमवार को सीजेएम कोर्ट में उसकी पेशी थी। उसे अदालत में लाया जा रहा था। इस दौरान बाइक सवार तीन हमलावरों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। भूरा को तीन गोलियां लगीं। पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर भागने लगे, लेकिन वकीलों ने तत्परता दिखाई। उन्होंने दो आरोपियों को दबोच लिया, जबकि तीसरा आरोपी भागने में कामयाब रहा।

पुलिस ने भूरा को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटना के पीछे पुरानी रंजिश की आशंका जताई है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में मुजफ्फरनगर जिले की अदालत में पेशी के दौरान वकील के वेश में आए हत्यारे ने कुख्यात आरोपी विक्की त्यागी की हत्या कर दी गई थी।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending