Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र में उमस बढ़ी, बूंदाबांदी के आसार

Published

on

Loading

लखनऊ, 23 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में मंगलवार सुबह से तेज धूप निकली हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में उमस बढ़ने और हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलने के साथ ही उमस में भी इजाफा होगा। अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है।

गुप्ता के अनुसार, दिन में चक्रवात की स्थिति बनने और वायुमंडल में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से उमस में इजाफा होगा। आद्र्रता का स्तर 80 फीसदी तक पहुंचने का अनुमान है। दिन में धूल भरी आंधी चलने के साथ ही बूंदाबांदी भी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

लखनऊ के अतिरिक्त मंगलवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, कानपुर का 24.4 डिग्री, इलाहाबाद का 25 डिग्री और झांसी का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Continue Reading

नेशनल

प्रेम शुक्ल ने सुल्तानपुर में डाला वोट, कहा- अबकी बार 400 पार

Published

on

Loading

 

सुल्तानपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में हो रहे मतदान में आज सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ल ने मतदान किया।

प्रेम शुक्ल ने गृह ग्राम बनभोकार में बने “मतदान केंद्र” “प्राथमिक विद्यालय बनभोकार” पर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मतदान स्थल से कुछ दूरी पर पत्रकारों से भी मुखातिब हुए।

इस दरम्यान प्रेम शुक्ल ने पार्टी का संकल्प दोहराते हुए कहा इस बार 400 सीटें पाना सुनिश्चित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चार जून को NDA को जनता तीसरी बार विकसित भारत के लिए देश की कमान संभालने के अपना आशीर्वाद देगी।

उन्होंने निवर्तमान सांसद भाजपा प्रत्याशी मेनका संजय गांधी की जीत के प्रति आश्वस्त होते हुए ऐतिहासिक मतों से जीत मिलने की बात कही।

Continue Reading

Trending