Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : कोहरे से जनजीवन प्रभावित

Published

on

Loading

 

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित सूबे के अन्य हिस्सों में सुबह से ही कोहरे का असर दिखाई दे रहा है। कोहरे की वजह से रेल व सड़क यातायात पर असर पड़ा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक मौसम का यही रुख बने रहने का अनुमान जताया है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के मुताबिक, मौसम में बदलाव का दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। कभी कोहरे और कभी आंशिक तौर पर बदली का असर दिखाई देगा।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में इस तरह का बदलाव देखने को मिल रहा है। दिन में आंशिक तौर पर बदली का असर भी दिखाई देगा। मौसम पूरी तरह से साफ होने के आसार कम ही हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, 14 और 15 जनवरी को मौसम का यही रुख रहेगा, लेकिन 16 जनवरी से मौसम के साफ होने की सम्भावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अलावा बुधवार को वाराणसी का न्यूनतम तापमान 6़ 1 डिग्री, कानपुर का 5़ 9 डिग्री, इलाहाबाद का 7़ 4 डिग्री और गोरखपुर का आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम 17़ 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 4़ 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इधर कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने की वजह से सड़कों पर यातायात बाधित हुआ है। दृश्यता का स्तर 100 मीटर से भी कम हो गया है। कोहरे की वजह से कई रेलगाड़ियां अपने नियत समय से देरी से चल रही हैं।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक रेलगाड़ियां अपने नियत समय से देरी से चल रही हैं।

 

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending