Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ईरान ने पाक को चेताया-आतंकवादियों पर कार्रवाई नहीं की तो घुसकर मारेंगे

Published

on

ईरान, पाक, कार्रवाई, घुसकर, सर्जिकल स्ट्राइक, चेतावनी, पाकिस्तान, आतंकवादियों,

Loading

तेहरान। ईरान की ताजा चेतावनी को गंभीरता से लें तो पाकिस्तान को जल्द ही एक और सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ सकता है।पाकिस्तान ने ईरान को सख्‍त चेतावनी दी है कि अगर पाकिस्तान सरकार उनकी सीमा पर हमला करने वाले आतंकवादियों से नहीं निपटती है तो हम पाक में घुसकर उन्हें मारेंगे और आतंकवादी ठिकानों को नेस्तनाबूत कर देंगे। पिछले महीने आतंकवादियों ने 10 ईरानी सीमा रक्षकों की हत्या कर दी थी।

ईरान, पाक, कार्रवाई, घुसकर, सर्जिकल स्ट्राइक, चेतावनी, पाकिस्तान, आतंकवादियों,

पिछले महीने आतंकवादियों की ओर से किए गए हमले में ईरान के 10 सैनिकों की मौत हो गई। ईरान ने कहा कि सुन्नी आतंकवादियों का संगठन जैश-अल-अदल लंबी दूरी की बंदूकों से पाकिस्तान के अंदर रहकर हमारे सैनिकों पर निशाना लगा रहा है। नशीली दवाओं के तस्करों और अलगाववादी उग्रवादियों के कारण सीमावर्ती इलाके लंबे समय से हिंसाग्रस्त हैं।

 

ईरानी सेनाओं के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बकेरी ने न्यूज एजेंसी ईरना को बताया कि हम इस तरह की स्थिति को ज्यादा समय तक बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। हम उम्मीद करते हैं पाकिस्तानी अधिकारी सरहदों पर नियंत्रण करेंगे और आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके कैंपों (बेस) को बंद करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर आतंकवादी हमले जारी रहे तो फिर आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों पर हमला किया जाएगा, वह स्थान जहां कहीं भी हो।

बता दें कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान की यात्रा पर गए ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावद जरीफ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सीमा पर सुरक्षा के हालात सुधारने के लिए कहा था, जबकि पाकिस्तान ने कहा कि वह अपनी सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती करेगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending