Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

इस्लाम में आतंकवाद की कोई जगह नहीं : महेश भट्ट 

Published

on

Loading

मुंबई| पाकिस्तान के साथ करीबी सांस्कृतिक संबंध रखने वाले बॉलीवुड फिल्म निर्माता महेश भट्ट पेशावर के आतंकवादी हमले में 132 बच्चों की मौत से अत्यंत आहत हैं।

पेशावर के एक स्कूल में मंगलवार को तालिबान आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 148 लोग मारे गए थे, जिनमें 132 बच्चे शामिल थे। इस हमले को अब तक का सबसे बर्बरतापूर्ण हमला बताया गया है। हमले से पूरा विश्व आक्रोशित है।

भट्ट की मां मुस्लिम थीं। इस समय वह वही महसूस कर रहे हैं जो एक बार रवींद्रनाथ टैगोर ने व्यक्त किया था।

भट्ट ने कहा, “टैगोर एक बार इराक के रेगिस्तानी गांव में एक बेडोइन आदिवासी से मिले, और उससे काफी गहन बातचीत की। उस बेडोइन ने उनसे कहा कि पैगंबर ने सच्चा मुस्लिम उसे बताया है जिसके शब्दों और कर्मो से किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार से हानि न पहुंचे। यहां भाई ही भाई को मार रहा है। ऐसा क्यों है कि एक आस्तिक व्यक्ति ही हत्याएं कर रहा है, नास्तिक नहीं। यह बहुत अजीब बात है।”

पाकिस्तान के भविष्य को लेकर चिंतित भट्ट ने कहा, “पाकिस्तान एक कमजोर राष्ट्र है।”

उन्होंने कहा, “यह एक ऐसे घर की तरह है जो आध्यात्मिक और भावनात्मक रूप से बिखर रहा है। अपने वजूद के लिए लंबे अरसे से यह राष्ट्र संघर्ष कर रहा है। अगर आप पाकिस्तान जाएंगे तो आपको वहां की हवा में एक विलाप सुनाई देगा।”

फिल्म निर्माताओं को लगता है कि इन हालात की वजह से पाकिस्तान के कामकाजी वर्ग को भारी घाटा उठाना पड़ रहा है।

महेश ने कहा, “उन्होंने इसकी कीमत चुकाई है, भारी कीमत चुकाई है। आतंक के खिलाफ उनकी लड़ाई ने उन्हें स्तब्ध और हैरत में छोड़ दिया है। पाकिस्तान में हो रहे आतंकवादी हमलों में कोई एकरूपता नहीं है। मैं हाल ही में पाकिस्तान दिवस के अवसर पर पाकिस्तान गया था। इस अवसर पर मेरे एक मित्र को सम्मानित किया जाना था। मैंने देखा कि वहां जिस किसी को भी सम्मान दिया जा रहा था उनमें से ज्यादातर पुलिसकर्मी थे, जो कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मारे गए। जो भी लोग पुरस्कार ले रहे थे वे आतंकवादी हमलों के शिकार हुए पुलिसकर्मियों की विधवाएं या फिर बच्चे थे।”

उन्होंने पेशावर में हुए हमले की तुलना नाजियों की बर्बरता से की।

प्रादेशिक

ई मेल के जरिए अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के बाद अहमदाबाद के तीन स्कूलों में आज बम की धमकी मिली है। सोमवार को ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है। इससे ठीक एक दिन पहले सुबह के समय एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इस सूचना के मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जानकारी के मुताबिक बाहरी सर्वर से मेल भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि जो लोग नहीं मानेंगे उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे बम से उड़ा देंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी पर गंभीरता से पुलिस-प्रशासन ने जांच की और स्कूलों को खाली करा कर स्कूलों की तलाशी ली गई। हालांकि यह धमकी केवल अफवाह मात्र निकली। हालांकि इस बाबत भी पुलिस की जांच जारी है।

बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और पुलिस विभाग सख्त एक्शन लेने की बात कह रहा है। जिस ईमेल आईडी से मेल भेजा गया है, उसकी भी जांच की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं कुछ भी अज्ञात मिले या दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Continue Reading

Trending