Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक का पासपोर्ट रद्द

Published

on

जाकिर नाइक, पासपोर्ट रद्द, रीजनल पासपोर्ट ऑफिस, मुंबई

Loading

मुंबई। इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। मुंबई के रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने कथित टेरर-फंडिंग केस को लेकर एनआईए के सामने उपस्थित न होने पर उनका पासपोर्ट रद्द किया गया है।

एनआईए के अनुरोध के बाद मंत्रालय ने पासपोर्ट रद्द करने की प्रक्रिया एक सप्ताह पहले ही शुरू कर दी थी। एनआईए टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा था, ‘एजेंसी की तरफ से कुछ दिन पहले अनुरोध किया गया था। हमने पासपोर्ट को रद्द करने के लिए कार्रवाई की है। ऐसे कदमों के लिए एक प्रक्रिया है जिसका कानून के प्राधवानों के तहत पालन करना होता है और हमने कार्रवाई की है।’

एनआईए ने 18 नवंबर 2016 को नाइक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था। एनआईए  ने अपनी मुंबई शाखा में आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधियां (प्रीवेन्शन) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को भी गैरकानूनी घोषित किया जा चुका है। सरकार ने नाइक के एनजीओ और टीवी चैनल को भी बैन कर दिया है।

यह भी पढ़े: सऊदी अरब में छोटे कपड़ों में घूमती युवती का वीडियो वायरल, बहस छिड़ी

यह भी पढ़े: मायावती की राज्यसभा से इस्तीफा देने की धमकी, सदन से किया बहिर्गमन

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending