Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

इफको टाउनशिप में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया गणतंत्र दिवस

Published

on

Loading

आँवला। पालपोथन नगर स्थित इफको टाउनशिप में 66वां गणतंत्र दिवस हर्षोउल्लास पूर्वक मनाया गया। मुख्य अतिथि वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार माहेश्वरी ने झंडा फहराया। हजारों लोगों की मौजूदगी में राष्ट्रगान के स्वर से स्टेडियम परिसर गूंज उठा। इसके बाद परेड का निरीक्षण कर सुरक्षा कर्मियों ने सलामी दी जिसमें इफको विद्यालय के स्काउड-गाइड भी शामिल हुए।  इससे पूर्व के स्टेडियम के परेड ग्राउड पर मुख्य अतिथि के पहुंचने पर वरिष्ठ अधिकारियों ने पुष्प-गुच्छ देकर स्वागत किया।

गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए अनिल कुमार माहेश्वरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम सभी के लिए यह गौरव की बात है बीते वर्ष आंवला इकाई ने  नए कीर्तिमान बनाए और अब तक के सबसे कम उर्जा खपत के साथ, हमने रिकार्ड यूरिया उत्पादन कर इतिहास रच दिया। इसके साथ ही आंवला इकाई को अनेक प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हुए। DSC_6436

इस मौके पर इकाई प्रमुख ने इफको के प्रंबध निदेशक डा0 उदय शंकर अवस्थी के विजन 2020 की योजनाओं पर प्रकाश डाला। इकाई प्रमुख ने कहा यह वर्ष ‘अन्तर्राष्ट्रीय मृदा दिवस‘ के तौर पर मनाया जायेगा।  जिसमें ‘स्वस्थ्य जीवन हेतु स्वस्थ्य मिटटी‘ का नारा बुलंद करते हुए ‘भूमि बचाओ अभियान ‘ के माध्यम से इस मिषन को आगे बढाने पर जोर दिया गया।

इस मौके पर श्रीमती नीता माहेश्वरी के नेतृत्व में टिनी टाटस और केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। छात्र- छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम में देशभक्ति की झलक दिखने को मिली।
इफको में अपनी 25 वर्ष की उत्कृष्ठ सेवा पूरी करने वाले कर्मियों को प्रशस्ति पत्र और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया इसके अलावा सुझाव योजना के तहत 40 कर्मियों को नकद पुरस्कार भी दिये गये।  इफको परिवार की तरफ से लगाये गये मेले में बच्चों और अभिभावकों ने स्वादिष्ट और लजीज व्यंजनों का भी लुफ्त उठाया।

इस मौके पर महाप्रबंधक ए के चतुर्वेदी, अतुल गर्ग, रवि अग्निहोत्री, के सी सती, एस के गुप्ता,  सीमा गौड, कैप्टन अरुण सामन्त, कर्नल मारवाह ,समेत कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे आयोजित समारोह में आंवला इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष सुदामा यादव, महामंत्री जितेन्द्र कुमार और आफीसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश रावत और महामंत्री रामसिंह भी उपस्थित हुए।

स्टेडियम परिसर की भव्य सजावट, तोरणद्वार पर फूल और विभिन्न रंगों से तैयार अल्पना, रंगोली,और खानपान में लिए लगाये गये स्टाल और तिरंगों से स्टेडियम की सजावट व्यवस्थ्या कार्मिक एंव प्रशासन ए के शुक्ला की देखरेख सम्पन्न हुआ।  कार्यक्रम का संचालन सी बी यादव, एस सी पाडेण्य, अनूप कुमार, हदृष्य माहेश्व री आदि ने किया।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending