Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंडियन ओपन स्नूकर : दूसरे दौर में पहुंचे मेहता

Published

on

Loading

मुंबई| भारतीय स्नूकर खिलाड़ी आदित्य मेहता ने इंडियन ओपन वर्ल्ड रैंकिंग स्नूकर टूर्नामेंट में खुद से अधिक वरीयता वाले इंग्लैंड के मार्क किंग को 4-3 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

50वीं वरीयता प्राप्त 29 वर्षीय मेहता बुधवार को हुए इस मैच में शुरुआत में अच्छी स्थिति में चल रहे थे, लेकिन पांचवें फ्रेम में ब्लैक लेने से वह चूक गए और किंग ने मिले मौके का फायद उठाते हुए पांचवां फ्रेम जीत लिया और मैच को डिसाइडर में ले जाना पड़ा।

मेहता ने किंग के साथ पांचवीं भिड़ंत में पहली बार जीत हासिल की और मंगलवार को शीर्ष भारतीय खिलाड़ी पंकज आडवाणी सहित पांच भारतीय खिलाड़ियों के वाइल्ड कार्ड दौर से ही बाहर होने पर निराश भारतीय खेमे की उम्मीद बचाए रखी।

मेहता ने पहले फ्रेम में 30 और 43 का, दूसरे फ्रेम में 52 का और तीसरे फ्रेम में 64 का ब्रेक हासिल कर 3-0 की बढ़त ले ली। लेकिन 33वीं वरीयता प्राप्त किंग ने चौथे फ्रेम में 69 अंक लगातार अपनी झोली में डालते हुए जीत हासिल कर ली। इसके बाद किंग ने अगले दो फ्रेम भी अपने नाम कर लिए और 3-3 से स्कोर बराबर कर लियाा।

लेकिन अंतत: मेहता ने धैर्य से काम लेते हुए डिसाइडर अपने नाम किया और मैच जीत लिया।

मैच के बाद मेहता ने कहा, “निश्चित तौर पर पहले दौर में मिली जीत से मुझे काफी राहत मिली है। इसके साथ ही वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले हमारे सभी छह खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद भारत की उम्मीदें बरकरार हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं एक समय में एक ही मैच के बारे में सोच रहा हूं। अब मैं अगले दौर में ऊंचे मनोबल के साथ प्रवेश करूंगा।”

Continue Reading

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending