Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे जुआन पोट्रो

Published

on

आस्ट्रेलियन ओपन, जुआन पोट्रो, रजत पदक विजेता, ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट, बीबीसी

Loading

आस्ट्रेलियन ओपन, जुआन पोट्रो, रजत पदक विजेता, ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट, बीबीसी

ब्यूनस आयर्स | ओलम्पिक रजत पदक विजेता जुआन मार्टिन डेल पोट्रो अगले साल जनवरी में होने वाले पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन और ऑकलैंड क्लासिक में हिस्सा नहीं लेंगे। जुआन का कहना है कि वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं और न ही उनके पास इन टूर्नामेंटों की तैयारी का समय है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 2010 में 28 वर्षीय जुआन को कलाई की समस्या के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 2014 और 2015 में वह अधिकतर टूर्नामेंटों में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

जुआन ने 2016 में वापसी करते हुए रियो ओलम्पिक में टेनिस स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई। हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ उन्होंने अर्जेटीना को डेविस कप खिताब जीताने में भी अहम भूमिका निभाई।

ऑकलैंड क्लासिक के आयोजकों को दिए बयान में जुआन ने कहा कि उनके पास टूर्नामेंट की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं है। 2016 की शुरुआत अर्जेटीनियाई स्टार टेनिस खिलाड़ी ने 1,042वें स्थान पर रहकर की थी और अब वह विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर है। जुआन ने कहा कि टेनिस ने उनके लिए दो साल तक इंतजार किया और वह एक आस्ट्रेलियन ओपन का इंतजार और कर सकता है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का सनसनीखेज आरोप, कहा- पाक सेना रच रही मेरी हत्या की साजिश

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है तो सीधे तौर पर सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे। इमरान ने दावा करते कहा है कि पाकिस्तान की सेना मेरी हत्या करवाना चाहती है।

इमरान खान ने कहा कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। ब्रिटेन के ‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल से लिखे गए एक स्तंभ में क्रिकेटर से नेता बने 71-वर्षीय खान ने अपने पिछले दावे को दोहराया कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश “खतरनाक चौराहे” पर है और सरकार “हंसी का पात्र” बन गई है। उन्होंने लिखा है, ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने कॉलम में लिखा है, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ इमरान खान ने चेतावनी दी कि देश उसी रास्ते पर चल रहा है, जिस पर वह 1971 में चला था, जब उसने पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) खो दिया था।

 

Continue Reading

Trending