Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आप नेता पार्टी कार्यालय मुद्दे पर उपराज्यपाल से मिले

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 20 जून (आईएएनएस)| आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह तथा आशुतोष ने पार्टी कार्यालय के मुद्दे पर मंगलवार को उपराज्यपाल से मुलाकात की और मांग की कि उन्हें 206, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग कार्यालय से काम करने की मंजूरी दी जाए। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने 15 जून को आप पर 206, राउज एवेन्यू (अब दीन दयाल उपाध्याय मार्ग) में इमारत पर अवैध कब्जा करने का हवाला देते हुए 27 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। इसी इमारत में आप अपना कार्यालय चला रही है।

बैठक के बाद संजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा, हमने उपराज्यपाल से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि आप को कार्यालय का इस्तेमाल करने की मंजूरी दी जाए और पार्टी पर लगाया गया जुर्माना अवैध है।

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने उनसे पार्टी कार्यालय से संबंधित चिंताओं व मांगों को लिखित तौर पर देने को कहा और तब ‘वह (बैजल) मामले को देखेंगे।’

उल्लेखनीय है कि पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा गठित तीन सदस्यीय शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट पर बैजल ने सात अप्रैल को उस बंगले का आवंटन रद्द कर दिया था, जिसमें आप ने अपना कार्यालय खोल रखा था। कमेटी की रिपोर्ट में दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर मौजूद सरकारी बंगले को आवंटित करने के मंत्रिमंडल के फैसले पर सवाल उठाया गया था।

आप ने हालांकि आरोपों का खंडन किया है।

बैजल के कदम के बाद पीडब्ल्यूडी ने 12 अप्रैल को आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को एक नोटिस जारी किया और उनसे तत्काल बंगला खाली करने को कहा।

सिंह ने कहा कि उन्होंने बैजल को इस बात से अवगत कराया कि विधानसभा में कांग्रेस की एक भी सीट नहीं होने के बावजूद दिल्ली में उसका न केवल राष्ट्रीय मुख्यालय है, बल्कि अलग से दिल्ली कांग्रेस कार्यालय भी है। इसी तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा उसके सहयोगी दलों के भी दिल्ली में कार्यालय हैं।

उन्होंने कहा, फिर दिल्ली विधानसभा में 70 में से 67 सीटें जीतने वाली आप का राष्ट्रीय राजधानी में कार्यालय क्यों नहीं हो सकता।

Continue Reading

नेशनल

मणिशंकर अय्यर के पाक प्रेम पर बीजेपी का पलटवार, कही ये बात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बीजेपी ने मणिशंकर अय्यर के उस बयान पर कांग्रेस पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान को सम्मान दिए जाने की जरुरत है क्योंकि उसके पास एटम बम है। केंद्रीय मंत्री राजीव चंदशेखर ने कहा कि धीरे-धीरे कांग्रेस और राहुल गांधी की विचारधारा देश के सामने साफ हो रही है। इन लोगों की विचारधारा पाकिस्तान और पाकिस्तान के आतंकवादियों की समर्थक बन गई है। मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि ये लोग मणिशंकर अय्यर के बयान से खुद को अलग कर लेंगे। जैसे इन लोगों ने दिग्विजय सिंह के बयान से खुद को अलग कर लिया था।

वहीं बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि ‘अब कांग्रेस भारत में आतंकवादी भेजने वाले पाकिस्तान को इज्जत देने की बात कर रही है। कांग्रेस का हाथ आतंकवादियों एवं पाकिस्तान के साथ दिख रहा है और अब इसका एक और प्रमाण सामने आ गया।’ उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाया है कि वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर गिड़गिड़ा रहा है।

पूनावाला ने मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर गांधी परिवार और कांग्रेस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, ‘कांग्रेस परिवार के करीबी मणिशंकर अय्यर जो कि पीएम मोदी को हटाने के लिए एक बार पाकिस्तान से मदद मांगने भी गए थे। अब वह पाकिस्तान की ताकत और उसके परमाणु बम को दिखा रहे हैं। मणिशंकर अय्यर, भारत में आतंकवादी भेजने वाले पाकिस्तान को इज्जत देने की बात कर रहे हैं, जबकि इसी कांग्रेस के नेता हमारी सेना के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हैं। मणिशंकर अय्यर हमारी सेना के बंदूक लेकर घूमने, मोदी सरकार द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान को सबक सिखाने जैसे कदमों की बजाय यह चाहते हैं कि भारत अपनी सुरक्षा के लिए कदम न उठाए।’

बीजेपी प्रवक्ता ने कि कांग्रेस सरकार के समय मुंबई में 26/11 के भयानक आतंकी हमले के बाद भी मनमोहन सिंह की सरकार ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के बजाय उसे मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दे दिया था। उन्होंने कहा, ‘उनकी सरकार के समय लगातार आतंकी घटनाएं होती थीं और भारत अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर मदद की गुहार लगाया करता था। लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जिस तरह से पाकिस्तान को सबक सिखाने का काम किया है, उसके बाद अब हालत यह हो गई है कि पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर गिड़गिड़ाना पड़ रहा है।’

Continue Reading

Trending