Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

विश्वास को महिला आयोग का समन, आप ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

Published

on

kumar-vishwas-notice

Loading

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (आप) की एक महिला कार्यकर्ता ने पार्टी नेता कुमार विश्वास से अनुरोध किया है कि वह उनके साथ अपने संबंध को स्पष्ट करें, क्योंकि विश्वास व पार्टी दोनों ने उनके साथ गलत हरकत के आरोप को निराधार करार दिया है। पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि उन्होंने विश्वास के स्पष्टीकरण के लिए दिल्ली महिला आयोग का रुख किया है।

चेहरे को ढकी हुई शिकायतकर्ता ने संवाददाताओं से कहा, “मैं चाहती हूं कि कुमार विश्वास सामने आकर कहें कि उनके और मेरे बीच ऐसा कुछ नहीं है। इस मामले को लेकर मैं पहले से ही बेहद परेशान हूं।” उन्होंने कहा, “इस मामले के कारण मेरा परिवार मेरे साथ नहीं है। बीते एक महीने से मैं अकेले रह रही हूं। पार्टी भी मेरी कोई मदद नहीं कर रही है। मैं अपना सम्मान वापस पाना चाहती हूं।” वहीं, आप ने महिला कार्यकर्ता के आरोप को खारिज कर दिया। आप नेता संजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा, “इस मुद्दे को इस तरह उठाया गया है, मानो कुमार विश्वास का उस महिला के साथ अनैतिक संबंध हो, जबकि महिला ने खुद सोशल मीडिया पर अपनी छवि खराब करने को लेकर चार लोगों के नाम लिए हैं।”

उन्होंने मीडिया से कहा, “कम से कम हमारे परिवार को बख्श दीजिए। ऐसी निराधार खबरें उछाली जाने से उन्हें चोट पहुंचती है।” वहीं, कुमार विश्वास ने पूरे मामले को राजनीतिक साजिश करार दिया।  उन्होंने कहा, “वह महिला मेरी छोटी बहन के समान है..। हमारे आंदोलन के लिए लोगों ने अपनी जान तक दी है।”  विश्वास ने खासकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर साजिश का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “मुझे और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं। भाजपा दिल्ली में बुरी तरह चुनाव हार गई। उसके पास कोई काम नहीं रह गया है, खुन्नस में वह आप नेताओं को निशाना बना रही है।”

आरोप लगाने वाली महिला ने वर्ष 2014 में अमेठी में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी प्रत्याशी कुमार विश्वास के प्रचार अभियान में हिस्सा लिया था। महिला कार्यकर्ता ने कहा, “बाद में मैंने सोशल मीडिया में साल 2015 में एक पोस्ट में पाया कि कुमार विश्वास की पत्नी ने हम दोनों को आपत्तिजनक अवस्था में पाया है। जब मैंने इस बारे में कुमार विश्वास से बात की तो उन्होंने इन चीजों पर ध्यान न देने की बात कही और इसे बड़ा मुद्दा नहीं बनाने के लिए कहा।” उन्होंने कुमार विश्वास से अपील की कि वह मीडिया से कहें कि ‘हमारे बीच कुछ नहीं था।’

उन्होंने कहा कि विश्वास ने ऐसा करने का वादा किया और कहा कि वह उनकी छोटी बहन जैसी हैं, लेकिन बाद में उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। महिला का कहना है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उधर, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की एक अधिकारी ने महिला की शिकायत पर आयोग द्वारा कुमार विश्वास को सम्मन जारी किए जाने की बात कही। उन्होंने बताया, “कुमार विश्वास को उनकी पार्टी की कार्यकर्ता की तरफ से लगाए गए आरोप में उनका पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है। हमने उन्हें मंगलवार को पेश होने को कहा है।”

अधिकारी ने बताया, “कार्यकर्ता ने पार्टी के लिए एक साल तक अमेठी में काम किया था और अब यह उसकी इज्जत का सवाल है और इसलिए कुमार विश्वास को आकर स्पष्टीकरण देना चाहिए।” कुमार विश्वास से जुड़े सूत्रों ने हालांकि, बताया कि उन्हें डीसीडब्ल्यू या किसी अन्य आयोग की तरफ से कोई नोटिस या सम्मन नहीं मिला है। आप की इस महिला कार्यकर्ता ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अमेठी में कुमार विश्वास द्वारा छेड़छाड़ का आरोप ठीक एक साल बाद लगाया है।

करियर

राजस्थान बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए है। राजस्थान बोर्ड ने विज्ञान, वाणिज्य और कला सहित तीनों वर्ग के परिणाम घोषित किए हैं।

रोल नंबर से कैसे चेक करें रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड से 12वीं के परिणाम चेक करने के लिए बच्चे काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में नीचे दिए गए कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करके आप आसानी से 12वीं के नतीजे देख सकते हैं।

1. फोन या कम्प्यूटर के सर्च इंजन में राजस्थान बोर्ड की औपचारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in खोलें।

2. वेबसाइट खुलने के बाद Rajasthan Board 12th Result 2024 Link पर क्लिक करें।

3. अब साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के ऑप्शन में से अपनी स्ट्रीम चुन लें।

4. आपके सामने नई विंडो खुलेगी, इसमें अपना रोल नंबर सहित अन्य जानकारियां भरें।

5. नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। बस आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।

Continue Reading

Trending