Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आतंकवाद की चुनौती के खिलाफ एकजुट होने की जरूरतः बिट्टा

Published

on

Loading

मुंबई। 26/11 (मुंबई पर आतंकी हमला) के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्या से आल इंडिया एंटी टेरिरिज्म फ्रंट ने ‘जरा याद करो कुर्बानी’ नामक कार्यक्रम मॅरीन ड्राइव स्थित पुलिस जिमखाना में आयोजित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में फ्रंट के अध्यक्ष एम.एस. बिट्टा व बतौर विशिष्ट अतिथि बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार व अभिनेता विवेक ओबरॉय ने शिरकत की। कार्यक्रम में लगभग पांच हजार स्कूल बच्चों ने आतंकवाद के खिलाफ समाज को जागरूक करने की शपथ ली। pti_f

इस अवसर पर अपने अभियान ‘वॉर अगेंस्ट  टेरिरिज्मल’ के बारे में विस्तारर के बताते हुए मुख्य अतिथि एम.एस.बिट्टा ने कहा कि आतंकवाद आज एक चुनौती के रूप में भारत के सामने सिर उठाए खड़ा है, यदि जल्द ही इस पर काबू न पाया गया तो आम आदमी और सुरक्षा बलों का जीना मुहाल हो जाएगा। आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों के अभियान की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए श्री बिट्टा ने कहा कि आज यदि हम अपने घरों में सुरक्षित बैठे हैं तो इन्हीं सुरक्षा बलों की वजह से। इस दौरान उन्हों ने 26/11 के शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

बॉलावुड कलाकारों अक्षय कुमार व विवेक ओबारॉय ने इस अवसर पर बच्चों को आतंकवाद के खिलाफ प्रेरित करते हुए कहा कि आज इस बात जरूरत है कि लोगों को आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एकजुट किया जाय क्योंकि बिना आम आदमी को जोड़े आतंकवाद के इस भयानक दानव से नहीं निपटा जा सकता। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गणमान्य लोगों शिरकत की।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending