Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आगरा में स्वाइन फ्लू के 14 संदिग्ध मिले, अलर्ट जारी

Published

on

madhya-pradesh-swine-flu

Loading

आगरा| आगरा में स्वाइन फ्लू के 14 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने शहर में हाई अलर्ट जारी किया है। शहर के सरोजनी नायडू (एसएन) मेडिकल कॉलेज में शनिवार को चार नए मरीजों को भर्ती किया गया और उनके खून के नमूने नई दिल्ली के नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल में जांच के लिए भेजे गए हैं। शहर में अब तक स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों में चार कनिष्ठ चिकित्सक, चार बच्चे, तीन युवा और तीन महिलाओं को प्राथमिक स्वास्थ्य रिपोर्ट के आधार पर निगरानी में रखा गया है।

उप-विभागीय आयुक्त प्रदीप भटनागर ने स्वास्थ्य कर्मियों एवं एसएन मेडिकल कॉलेज को अत्यधिक सतर्कता बरतने और मरीजों को शीघ्र उपचार देने के निर्देश दिए। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने रविवार को बताया कि मरीजों के खून के नमूने जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं और उन्हें अलग कमरे में रख कर इलाज किया जा रहा है। एसएन मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने शनिवार को आपातकालीन बैठक में स्वाइन फ्लू से निपटने की तैयारी के बारे में चर्चा की।

नोडल अधिकारी एसके सिंह की अध्यक्षता में आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए एक त्वरित कार्रवाई दल का गठन भी किया गया है। डॉ. पार्थसारथी शर्मा ने कहा कि आगरा के लिए स्वाइन फ्लू संक्रमण के खतरे की बात स्वभाविक है, क्योंकि यहां हर रोज बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं और जाड़े के मौसम में तो लोगों को आपातकालीन स्थितियों के लिए वैसे भी मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending