Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आगरा धर्मातरण का मुख्य आरोपी गिरफ्तार 

Published

on

Loading

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में 57 परिवारों को बीपीएल कार्ड और जमीन का प्लाट देने का लालच देकर उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले के मुख्य आरोपी नंद किशोर वाल्मीकि को आगरा पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उस पर 12 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। 

आगरा पुलिस ने जानकारी दी है कि सदर बाजार थाने में नौ दिसंबर को पश्चिम बंगाल निवासी मोहम्मद इस्माइल ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस्माइल का आरोप है कि उसके पड़ोस में रहने वाला नंद किशोर उसके और अन्य 56 परिवार के लोगों को राशन कार्ड, बीपीएल कार्ड और पहचानपत्र बनवाने का लालच देकर एक समारोह में ले गया। उसने झांसा दिया कि सिर्फ फोटो ख्िंाचवाना है, मगर वहां काली की मूर्ति के आगे जबरन हवन कराकर धर्म परिवर्तन करा दिया।
इस मामले ने जब तूल पकड़ा तो एसएसपी ने 10 दिसंबर को नंद किशोर की गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। इसके बाद 14 दिसंबर को डीआईजी ने उसकी गिरफ्तारी पर 12 हजार रुपये इनाम की घोषणा की।
पुलिस ने बताया कि 14 दिसंबर को ही अदालत ने नंद किशोर की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद 15 दिसंबर को पुलिस ने 82/83 की कार्रवाई भी की थी।
पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को सदर बाजार पुलिस ने ईदगाह बस स्टैंड के पास से आरोपी नंद किशोर को गिरफ्तार कर लिया।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending