Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईपीएल: रैना का अर्धशतक, कोलकाता को 184 का लक्ष्य

Published

on

Loading

राजकोट। सुरेश रैना (नाबाद 68) की अर्धशतकीय पारी की मदद से गुजरात लॉयंस की टीम ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा है। गुजरात ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 183 रन बनाए।

रैना के अलावा दिनेश कार्तिक ने 47 रनों का योगदान दिया और कप्तान के साथ चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। रैना को हालांकि अपनी पारी में तीन बार जीवनदान मिला। छठे ओवर में कुलदीप यादव ने उनका मुश्किल कैच छोड़ा। युसूफ पठान ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर सीमा रेखा पर उनका कैच टपकाया। 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर ट्रैंट बाउल्ट ने उनका बेहतरीन कैच लपका, लेकिन अपने आप को बाउंड्री के बाहर गिरता देख तुरंत गेंद छोड़ दी।

रैना ने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए। वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ा।

कोलकाता ने टॉस जीतकर गुजरात को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ब्रैंडन मैक्कलम (35) और जैसन रॉय (14) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 3 ओवर तक टीम के खाते में 22 रन डाल दिए थे। चौथे ओवर की पहली गेंद पर रॉय, पीयूष चावला की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में पठान के हाथों लपके गए।

दूसरे छोर पर खड़े मैक्कलम ने अपनी आक्रामक खेल चालू रखा और लगातार रन बनाते रहे। मैक्कलम की पारी पर कुलदीप यादव ने लगाम लगाई। सातवें ओवर में मैक्कलम से एक छक्का और एक चौका खाने के बाद नौवें ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप ने मैक्कलम को पगबाधा आउट किया। कुलदीप कोलकाता के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में महज 25 रन देकर दो विकेट लिए।

मैक्कलम की जगह आए एरॉन फिंच (15) ने बड़े शॉट्स खेलने के लिए ज्याद समय नहीं लिया और पठान पर दो शानदार छक्के जड़े। हालांकि वह अपने आक्रामक तेवर ज्यादा देर नहीं दिखा पाए और कुलदीप ने उन्हें सीमा रेखा पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करा अपनी दूसरी सफलता हासिल की।

इस बीच सुरेश रैना ने एक छोर से अपने स्कोर बोर्ड को अच्छी तरह से चला रहे थे। दिनेश कार्तिक (47) ने अपने कप्तान अच्छा साथ दिया और अंत में अच्छे हाथ दिखाए। कार्तिक हालांकि अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और आखिरी ओवर में आउट हुए। उन्होंने 25 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending