Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल : नाइट राइडर्स को स्तब्ध करने उतरेगा डेयरडेविल्स

Published

on

नई-दिल्ली,इंडियन-प्रीमियर-लीग,कोलकाता-नाइट-राइडर्स,गौतम-गंभीर,सुनील-नरेन,रोबिन-उथप्पा,पीयुष-चावला,यूसुफ-पठान,ज्यां-पॉल-ड्यूमिनी,मोहम्मद-समी,क्वींटन-डी-कॉक,मनोज-तिवारी,केदार-जाधव

Loading

नई दिल्ली | हार के लंबे सिलसिले को तोड़ते हुए पिछले दो मैचों में जीत हासिल कर चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अब इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें मुकाबले में सोमावार को अपने घरेलू मैदान फिराजशाह कोटला मैदान पर मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को स्तब्ध करने के इरादे से उतरेगी। डेयरडेविल्स ने इस संस्करण में अपने पिछले चार मैचों में दो में जीत हासिल की है। डेयरडेविल्स ने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रनों से हराया। तेज गेंदबाज नेथन कोल्टर नील इस मैच के हीरो रहे। सनराइजर्स को इस मैच में आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी लेकिन कुल्टर नील ने केवल पांच रन दिए।

वहीं, नाइटराइडर्स ने शनिवार को हरफनमौला आंद्रे रसेल की आक्रामक पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराया। रसेल ने इस मैच में 36 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। डेयरडेविल्स के लिए हालांकि नाइट राइडर्स से मुकाबला आसान नहीं होगा। रसेल की आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा डेयरडेविल्स के गेंदबाजों को गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों का भी सामना करना होगा। इस आईपीएल में गंभीर अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं। नाइट राइडर्स के पास तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल और स्पिनर सुनील नरेन जैसे दिग्गज मौजूद हैं। रसेल और उमेश यादव भी गेंद से नाइट राइडर्स के लिए अपेक्षित नतीजे देने की क्षमता रखते हैं। डेयरडेविल्स को अपने कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी की कमान आस्ट्रेलिया नेथन कोल्टर नील और दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर के कंधो पर होगी। इसके अलावा अमित मिश्रा भी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयुष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडे, सुर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शिल्डन जैक्सन, आदित्य गढवाल, केसी करियप्पा, वैभव रावल, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिस, रायन टेन डसकेट, आंद्र रसेल, ब्रैड हॉज, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), मोहम्मद समी, क्वींटन डी कॉक, मनोज तिवारी, केदार जाधव, मयंक अग्रवाल, शाबाज नदीम, सौरभ तिवारी, जयंत यादव, इमरान ताहिर, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, युवराज सिंह, अमित मिश्रा, जयदेव उनादकत, गुरिंदर संधू, श्रेयष अय्यर, सीएम गौतम, ट्रेविस हेड, श्रीकर भरत, एल्बी मोर्कल, मार्कस स्टोनिस, जहीर खान, केके जियास, डोमनिक जोसेफ।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending