Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आईएस ने अपने 4 कमांडरों को मारा

Published

on

ISIS

Loading

बगदाद। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के उत्तरी प्रांत सलाहुद्दीन में अपने चार वरिष्ठ कमांडरों का सिर कलम कर दिया। आईएस का आरोप था कि ये चारों कमांडर, इराक के सरकारी बलों के साथ लड़ाई के दौरान वहां से भाग निकले थे।

‘इराकी न्यूज’ की वेबसाइट से शनिवार को मिली जानकारी के अनुसार, नाम गुप्त रखने की शर्त पर एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि आईएस के मुखिया इब्राहिम-अल-समराय उर्फ अबू बकर अल-बगकदादी ने गोली मारने वाले दस्ते को आईएस के चार कमांडरों को इराक से लगभग 300 किलोमीटर दूर शिरकत शहर की सीमा पर गोली मारने का आदेश दिया था। आईएस ने इराक में जून, 2014 से अपना आतंक फैलाना शुरू किया था। भारी मात्रा में हथियारों से लैस आतंकवादी इराक की शिया, सुन्नी, कुर्द और ईसाई समुदायों के खिलाफ सामूहिक हत्याओं सहित बहुत से भयानक कार्य कर रहे हैं।

इराकी सैनिक, पुलिस इकाइयां, कुर्द बल, शिया स्वयंसेवी और सुन्नी आदिवासियों ने हाल ही में इराक के कुछ हिस्सों से आईएस को बाहर करने में सफल हुए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending